August 20, 2022
अमन खान को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिया मौका, पिता ने मुंबई के लिए खेला क्रिकेट

[ad_1]

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने आईपीएल-2022 के 25वें मुकाबले में टॉस जीता और कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस मुकाबले में कोलकाता ने 25 साल के ऑलराउंडर अमन हाकिम खाम का मौका दिया. अमन ने इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया. उनके अलावा आरोन फिंच को भी कोलकाता की प्लेइंग-XI में शामिल किया गया. सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे और रसिक सलाम को बाहर किया गया.

अमन खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने अभी तक लिस्ट ए में 3 और टी20 क्रिकेट में 5 मैच खेले हैं. हालांकि वह कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए. वह मीडियम पेसर हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में भी केवल 1 ही पारी खेली है और उसमें 25 रन बनाए. उनका टी20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट 148 का है.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम हमेशा युवाओं को मौके देने के लिए मशहूर भी है. ऐसा पिछले कई सीजन में देखा भी गया है. टीम की मौजूदा सीजन में कमान श्रेयस अय्यर संभाल रहे हैं. अमन खान की बात करें तो वह बल्ले से उपयोगी साबित हो सकते हैं. वह कुछ बड़े छक्के लगा सकते हैं और तो और वह गेंद से भी योगदान दे सकते हैं. अमन के पिता मुंबई के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके हैं.

इसके अलावा अमन शिवाजी पार्क में श्रेयस अय्यर के साथ खेल चुके हैं जो अब केकेआर की कप्तानी संभाल रहे हैं. उनके पिता उन्हें तेज गेंदबाज बनाना चाहते थे लेकिन उन्हें एक सड़क हादसे में चोट लग गई थी. बाद में वह वरली अंडर-14 टूर्नामेंट में खेले और 60 रन की पारी खेली.

अमन हाकिम खान ने पिछले साल मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू किया था. 2021 में ही उन्होंने फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से डेब्यू किया. वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. हालांकि अभी तक उन्हें कोई विकेट नसीब नहीं हुआ है.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, SRH vs KKR

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.