August 9, 2022
आखिर क्यों चेन्नई सुपरकिंग्स को IPL 2022 में खल रही इन 3 खिलाड़ियों की कमी? जानिए

[ad_1]

नई दिल्ली. चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन में आगाज बेहद खराब रहा है. सीएसके ने अपने शुरुआती चार मुकाबले गंवा दिए हैं. इस टी20 लीग के इतिहास में यह पहला मौका है जब चेन्नई को शुरुआत में ही चार मुकाबलों में शिकस्त मिली है. इन चार हार के बाद सीएसके की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले क्रम पर है. सीएसके का नेट रनरेट -1.211 है.

आईपीएल 2022 के आयोजन से ठीक दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंप दी थी. धोनी की देखरेख में जडेजा को भविष्य के लिए कप्तान तैयार किया जा रहा है. जडेजा मौजूदा सीजन में अभी तक ना तो कप्तानी में और ना ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई प्रभाव छोड़ पाए हैं.

यह भी पढ़ें:पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, बेटे ने IPL में किया कमाल, ऐसी है राजस्थान रॉयल्स की नई पेस सनसनी की कहानी

बाबर आजम को शानदार खेल का मिला इनाम, आईसीसी अवॉर्ड में जानिए किसे छोड़ा पीछे

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के जरिए सीएसके ने लगभग अपने सभी पुराने खिलाड़ियों को जोड़ने की कोशिश की लेकिन कुछ ऐसे मैच विनर खिलाड़ी थे जिन्हें फ्रेंचाइजी को मजबूरन छोड़ना पड़ा. वह कौन से 3 खिलाड़ी हैं जिनकी सीएसके को इस लीग में कमी खल रही है. आइए जानते हैं:-

शार्दुल ठाकुर

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने चेन्नई सुपरकिंग्स को साल 2018 में ज्वाइन किया था. वह उस समय मुंबई इंडियंस से सीएसके फ्रेंचाइजी में आए थे. तब से शार्दुल सीएसके टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं.

जब भी सीएसके को विकेट की जरूरत होती थी, शार्दुल विकेट चटकाते थे. इस मध्यमगति तेज के गेंदबाज ने पिछले साल यानी 2021 में सीएसके की ओर से 16 मैचों में कुल 21 विकेट चटकाए थे. 30 वर्षीय शार्दुल गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं. वह निचले क्रम में उतरकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं.

फाफ डुप्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के लिए आईपीएल का 14वां सीजन शानदार रहा था. 37 वर्षीय डुप्लेसी ने आईपीएल 2021 में सीएसके के लिए खेलते हुए 16 पारियों में कुल 633 रन बनाए थे. वह उस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर थे. ऋतुराज गायकवाड़ के साथ डुप्लेसी ने टॉप ऑर्डर में कई बड़ी साझेदारी की थी. टॉप ऑर्डर में डुप्लेसी के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही सीएसके ने चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

सैम करेन

इंग्लैंड के प्रतिभावान ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) पिछले दो सीजन से आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा थे. पिछले वर्ष जब सीएसके ने खिताब जीता था, उसमें सैम करेन की भूमिका भी अहम रही थी. सैम करेन ने सीएसके के लिए 23 मैचों में 22 विकेट के साथ साथ कुल 242 रन भी बनाए हैं.

23 वर्षीय करेन नई गेंद से गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी में भी विकल्प देते हैं. इस सीजन सैम करेन ने आईपीएल 2022 मेगा नीलमाी से खुद को अलग कर लिया था. मौजूदा आईपीएल में सीएसके करेन का विकल्प ढूढने में असफल रही है.

Tags: Chennai super kings, Csk, Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja, Sam Curran, Shardul thakur

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.