August 17, 2022
आन्या श्रुबसोल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, भारत से छीना था वर्ल्ड कप का खिताब

[ad_1]

लंदन. इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाली तेज गेंदबाज आन्या श्रुबसोल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की. श्रुबसोल 2009 और 2017 में इंग्लैंड की वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रहीं. साल 2017 में लॉर्ड्स पर खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ फाइनल में 6 विकेट लेकर उन्होंने इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. वह महिला वर्ल्ड कप 2022 में भी इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की सदस्य थीं.

हाल ही में न्यूजीलैंड में खेले गए आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. इस वर्ल्ड कप में श्रुबसोल ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 8 मैचों में 9 विकेट लिए. वुमंस वर्ल्ड कप 2022 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 46 रन देकर 3 विकेट रहा. उनकी बॉलिंग के चलते इंग्लैंड महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल खेला था.

मेरे लिए सम्मान की बात

श्रुबसोल ने अपने बयान में कहा, मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं. महिला क्रिकेट में शामिल होना मेरे लिए सम्मान की बात है. मौजूदा समय में क्रिकेट मेरी तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा है. इसलिए यह मेरे लिए क्रिकेट से दूर जाने का समय है.

घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगी

आन्या श्रुबसोल ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगी. आन्या रशेल हीहो फ्लिंट ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्ड्स कप और द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलना जारी रखेंगी. महिला क्रिकेट की ईसीबी प्रबंध निदेशक क्लेयर कॉनर ने कहा, आन्या इंग्लैंड की महिला क्रिकेट की जबरदस्त सेवक रही हैं. अधिक उम्र में नई और पुरानी गेंद के साथ उनकी बॉलिंग इतने वर्षों तक शानदार रही.

य़ह भी पढ़ें

गली क्रिकेट खेलने वाला लड़का आखिर कैसे बना रफ्तार का सौदागर, जानिए पूरी कहानी

महिला फैन ने खाई अनूठी कसम-RCB के IPL खिताब जीतने तक नहीं करूंगी शादी, वायरल हुई तस्वीर

श्रुबसोल का इंटरनेशनल करियर

आन्या श्रुबसोल ने इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट मैच में खेले, जिनमें 19 विकेट लिए. क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 51 रन पर 4 विकेट रहा. उन्होंने 86 वनडे मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया और 106 विकेट चटकाए. एकदिवसीय क्रिकेट में उनकी बेस्ट परफॉर्मेंस 46 रन पर 6 विकेट रहा. इसके अलावा श्रुबसोल ने 79 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिनमें उन्होंने 102 विकेट लिए. टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर 5 विकेट आउट करना रहा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.