August 16, 2022
इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी से खुद को दूर रखना चाहते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड, जानिए वजह

[ad_1]

लंदन. इंग्लैंड के सीनियर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट की कप्तानी की जिम्मेदारी से खुद को दूर कर लिया है. उन्होंने देश के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को यह काम संभालने के लिए समर्थन किया है. ध्यान देने योग्य बात यह है कि बेन स्टोक्स को माइकल वॉन और नासिर हुसैन भी टेस्ट कप्तान के तौर पर नामित कर चुके हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद जो रूट ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले एशेज सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया था.

जहां तक ब्रॉड की बात है तो उनके पास पहले से ही वनडे और टी-20 इंटरनेशल में इंग्लैंड की कप्तानी करने का अनुभव है. हालांकि इस फास्ट बॉलर ने इस बात पर जोर दिया है कि वह इंग्लैंड की टीम में वापसी पर ध्यान दे रहे हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए ब्रॉड को उनके साथी जेम्स एंडरसन के साथ टीम में जगह नहीं मिली थी. विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 की हार का सामना करना पड़ा. इस शर्मनाक पराजय के बाद पांच साल तक टेस्ट में इंग्लैंड की कमान संभालने वाले जो रूट ने इस्तीफा दे दिया था.

इंग्लैंड की टेस्ट शर्ट मेरे पास नहीं
स्टुअर्ट ब्रॉड ने रविवार को डेली मेल के कॉलम में लिखा, स्वाभाविक रूप से मुझे पता है कि मेरे नाम को इंग्लैंड के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में बताया गया है. मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आसपास रहा हूं. ब्रॉड ने आगे लिखा कि वह अपनी काउंटी टीम नॉटिंघमशर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: 195 का औसत और 207 का स्ट्राइक रेट, टीम इंडिया को मिल गया संकटमोचक

IPL: लखनऊ ने लगाया जीत का ‘चौका’, फिर मैन ऑफ द मैच केएल राहुल पर लगा जुर्माना- जानिए वजह

ब्रॉड के मुताबिक, यह ऐसा कुछ नहीं है जिस पर मैंने विचार किया है. क्योंकि सबसे पहले मेरे पास इंग्लैंड टेस्ट टीम में शर्ट नहीं है. मेरा ध्यान अगले कुछ हफ्तों में नाटिंघमशर के लिए विकेट लेकर इसे बदलने पर है. टेस्ट क्रिकेट बात की जाए तो ब्रॉड ने 152 मैच खेले हैं. जिनमें 27.81 के औसत से उन्होंने 537 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए 121 वनडे और 56 टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं.

Tags: Ben stokes, Ecb, Joe Root, Stuart Broad

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.