August 20, 2022
इंग्‍लैंड- न्‍यूजीलैंड टीम के पाकिस्‍तान दौरे से पहले संदिग्‍ध गिरफ्तार, ऑस्‍ट्रेलिया को दी थी आतंकी हमले की धमकी

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी, जहां उसने मेजबान के साथ तीन टेस्‍ट, 3 वनडे और एक टी20 मैच खेला था. इस दौरान ऑस्‍ट्रेलिया टीम को आंतकवादी हमले की धमकी मिली थी. धमकी देने वाले संदिग्‍ध को पाकिस्‍तान की पंजाब प्रांत की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल धमकी मिलने के बाद से ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी थी. संदिग्‍ध की गिरफ्तार इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के आने से पहले हुई.

दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के सफल पाकिस्‍तान दौरे के बाद इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड की टीम भी आने वाले महीनों में यहां का दौरा करने वाली है. पाकिस्‍तान के ऊपर सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी और चुनौती मेहमान टीमों की सुरक्षा की है. ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर आतंकी हमले की धमकी ने पाकिस्‍तान बोर्ड में भी खलबली मचा दी थी, क्‍योंकि सुरक्षा के कारण पहले भी कई टीमें पाकिस्‍तान का दौरा रद्द कर चुकी है.

सुरक्षा कारणों के चलते न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड ने रद्द किया था दौरा
पिछले साल न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान पहुंचने के बाद सीरीज शुरू होने से पहले ऐन वक्‍त पर अपना दौरा रद्द कर दिया था. न्‍यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद इंग्‍लैंड ने भी पाकिस्‍तान जाने से मना कर दिया था. दोनों टीमों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द किया था. अब दोनों टीमें पाकिस्‍तान का दौरा करने के लिए तैयार है. सितंबर- अक्‍टूबर में इंग्‍लैंड की वीमंस और मैंस टीम पाकिस्‍तान जाएगी.

SRH vs KKR: कोलकाता की तीसरी हार के बाद बोले श्रेयस अय्यर- बहुत थका हुआ महसूस कर रहा हूं

IPL 2022 Points Table: 7वें स्‍थान पर पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, जानें किस टीम को हुआ नुकसान

वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए दिसंबर- जनवरी में पाकिस्‍तान जाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के आने से पहले पाकिस्‍तान के लिए सुरक्षा को पुख्‍ता करना काफी जरूरी है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को धमकी देने के मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी मुबाशीर माकन ने कहा कि पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसने ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्रालय को आतंकी हमले की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध इरफान नसीर को लाहौर से 200 किमी दूर तोबा टेक सिंह से गिरफ्तार किया गया है.

Tags: England, New Zealand, Pakistan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.