August 13, 2022
इमरान खान की कुर्सी जाते ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, रमीज राजा की PCB चेयरमैन पद से हो सकती है छुट्टी!

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा देश के प्रधानमंत्री पद से इमरान खान को हटाए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं. रमीज भी इमरान की तरह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं. वह इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बैठकों में हिस्सा लेने के लिए दुबई में हैं जो रविवार को खत्म हुई.

इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने रविवार को कहा, ‘रमीज ने इमरान के जोर देने पर ही बोर्ड का चेयरमैन बनने पर सहमति जताई थी. क्योंकि उनकी कप्तानी में खेलने वाली सभी खिलाड़ी उनका काफी सम्मान करते हैं, जिसमें रमीज भी शामिल हैं. रमीज राजा का करियर टीवी कमेंटेटर और विशेषज्ञ के तौर पर बहुत अच्छा चल रहा था और वह अपनी प्रतिबद्धताओं में व्यस्त थे. लेकिन इमरान के जोर देने पर ही उन्होंने सभी मीडिया करार तोड़ दिए और बोर्ड के चेयरमैन बन गए.’रमीज ने इमरान को भी स्पष्ट कर दिया था कि वह तब तक ही बोर्ड चेयरमैन बने रहेंगे, जब तक वह प्रधानमंत्री बने रहते हैं.

यह भी पढ़ें:विराट कोहली को आउट देने के फैसले पर RCB नाराज, थर्ड अंपायर को पढ़ाया नियमों का पाठ!

रमीज राजा चेयरमैन पद छोडेंगे!
सूत्र ने कहा कि इमरान को अब प्रधानमंत्री के तौर पर हटा दिया गया है, जो बोर्ड का सरंक्षक भी होता है और वह आधिकारिक चयन प्रक्रिया के लिए चेयरमैन का नामांकन करता है तो इसकी संभावना नहीं के बराबर है कि रमीज इस पद पर बने रहें. लेकिन अगर नए प्रधानमंत्री उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए कहते हैं तो बात कुछ और होगी. पीसीबी अध्यक्ष के रूप में रमीज़ राजा ने एहसान मनी की जगह ली थी.

रमीज राजा ने पीसीबी में अहम बदलाव किए
रमीज राजा पिछले साल सितंबर में पीसीबी चेयरमैन बने थे. इसके बाद उन्होंने बोर्ड में किए बदलाव किए और इमरान खान के आग्रह पर सिर्फ 6 फर्स्ट क्लास टीमों के आधार पर घरेलू क्रिकेट के ढांचे को बनाने पर जोर दिया था. चेयरमैन बनते ही रमीज राजा ने मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनुस को साफ कर दिया था कि अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच और बॉलिंग कोच के रूप में उनकी जरूरत नहीं है और उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर के हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न से भी इस्तीफा देने के लिए कहा था.

नजम सेठी बन सकते हैं नए चेयरमैन
ऐसी खबरें भी आ रही हैं क अगर शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनते हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि वह रमीज को पद छोड़ने के लिए कह सकते हैं और उनकी जगह नजम सेठी को पीसीबी का नया चेयरमैन बना सकते हैं. इमरान खान के पिछला आम चुनाव जीतने के तुरंत बाद सेठी ने इस्तीफा दे दिया था. क्योंकि राजनीतिक मुद्दों पर पूर्व कप्तान के साथ उनकी पटरी कभी नहीं बैठी.

Tags: Imran khan, Pakistan, Pcb, Ramiz Raja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.