August 17, 2022
उमरान मलिक का आदर्श कौन? ​जसप्रीत बुमराह का नाम तो लिया, लेकिन उन्हें आइडियल नहीं मानते

[ad_1]

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी रफ्तार से आईपीएल 2022 में तहलका मचा दिया है. उमरान मलिक को अपनी तेज रफ्तार से बेहद प्यार है. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन की देखरेख में यह खिलाड़ी तेजी से परिपक्व भी होता जा रहा है. उमरान मलिक को तेज गेंदबाजी से प्यार 2018 में हुआ है. उस समय वह जसप्रीत बुमराह की तरह ही टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे.

अब्दुल समद ने की थी मलिक की’ सिफारिश’
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में दिए इंटरव्यू में उमरान ने कहा, “जब भी पंजाब से कोई टीम जम्मू आती थी तो मुझे बुलाया जाता था. मैं स्थानीय टीम को मैच जिताने में मदद करता था. इसके बाद जम्मू-कश्मीर अंडर-19 टीम के ट्रॉयल में मेरा चयन हुआ. मैं अब्दुल समद के साथ नियमित रूप से अभ्यास करता था. समद भाई ने मेरी बहुत मदद की. उन्होंने मेरे गेंदबाजी वीडियो सनराइजर्स हैदराबाद को भेजे. पहले सनराजइर्स हैदराबाद ने मुझे एक नेट गेंदबाज के रूप में चुना. इसके बाद प्लेइंग 11 में जगह मिली जो मेरे लिए गर्व का क्षण था. फिर मैंने मैच खेले और प्रदर्शन किया.

बल्लेबाजों ने के हेलमेट पर मारना पसंद
उमरान धीमी रफ्तार से गेंदबाजी करना नहीं पसंद करते. वह कहते हैं, “जब मैं जब कोई मुझसे कहता है कि बहुत धीमी गति से गेंदबाजी कर रहे हो तो मेरे जज्बात जग जाते हैं. मैं तेज गेंदबाजी करना शुरू कर देता हूं.” उमरान ने बताया कि, “उन्हें बल्लेबाजों के हेलमेट पर हिट करना पसंद है. पहले वह तेज गेंद डालते हैं और जब बल्लेबाज डर जाते हैं तो उनके बॉल पर शॉट नहीं लगाते हैं.”

हार्दिक पंड्या बाल-बाल बचे, श्रेयस अय्यर रह गए भौंचक
आईपीएल के 15वें सीजन में इस खिलाड़ी की तेज गेंदबाजी ने श्रेयस अय्यर को भी असहज किया है. हार्दिक पंड्या भी बाल-बाल बचे हैं. उमरान की गेंद उनके हेलमेट में लगी थी. ज्यादातर बल्लेबाजों को वह बैकफुट पर धकेल रहे हैं. उमरान का कहना है कि डेल स्टेन जैसा लीजेंड गेंदबाज डगआउट में होना बहुत अच्छा है. अगर उनके अनुसार गेंदबाजी होती है वो बेहद खुश होते हैं. पिछले मुकाबले टीम की योजना सफल रही. उमरान ने पिछले मुकाबले में आखिरी ओवर डाला था और मेडन फेंकते हुए चार विकेट झटके थे.

जसप्रीत बुमराह से मिली थी प्रेरणा
उमरान मलिक को जल्द ही आईपीएल के बाद टीम इंडिया में शामिल होने की उम्मीद हैं. वह कहते हैं कि भारत के लिए खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना ही लक्ष्य है. मलिक खुद को ही अपना आदर्श मानते हैं. हालांकि उनका कहना है कि उन्हें जसप्रीत बुमराह प्रेरित करते हैं.

Tags: IPL 2022, Jasprit Bumrah, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.