August 20, 2022
उमरान मलिक ही नहीं, IPL में ये गेंदबाज भी मेडन फेंक चुके हैं 20वां ओवर, एक ने तो वर्ल्ड कप भी दिलाया

[ad_1]

नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के युवा पेसर उमरान मलिक ने रविवार को कमाल का प्रदर्शन किया और पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले में 4 विकेट झटके. खास बात रही कि उन्होंने पारी का 20वां ओवर मेडन फेंका जिसमें 4 विकेट भी गिरे. अनुभवी ओपनर शिखर धवन की कप्तानी में  खेलने उतरी पंजाब किंग्स टीम ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस मैच में 151 रन बनाए. ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 60 रन का योगदान दिया. उन्होंने 33 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 5 चौके और 4 छक्के जड़े.

जम्मू-कश्मीर के युवा पेसर उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए पंजाब किंग्स के 3 बल्लेबाजों को आखिरी ओवर में पवेलियन भेजा और अर्शदीप सिंह रन आउट हुए. इस ओवर में कोई रन नहीं बना और तो और 4 विकेट भी गिर गए. मलिक ने इस तरह अपने कोटे के 4 ओवर में 28 रन दिए और 4 विकेट झटके.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

उमरान मलिक से पहले 2 भारतीय गेंदबाज भी आईपीएल में 20वां ओवर मेडन फेंक चुके हैं. खास बात है कि उनमें से एक ने तो 2007 में भारत को टी20 वर्ल्ड कप भी दिलाया है जिनका नाम है इरफान पठान. इरफान ने ही सबसे पहले यह कमाल किया था. उन्होंने साल 2008 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए मोहाली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

इसके एक साल बाद यानी 2009 में लसिथ मलिंगा ने भी 20वां ओवर मेडन फेंका. फिर साल 2017 में पेसर जयदेव उनादकट ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में 20वां ओवर मेडन फेंका था.

पंजाब के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर की बात करें तो उमरान की पहली गेंद पर ओडियन स्मिथ कोई रन नहीं बना सके. अगली गेंद पर वह उमरान को ही कैच थमा बैठे. तीसरी गेंद पर राहुल चाहर ने कोई रन नहीं बनाया और अगली गेंद पर वह खाता खोले बिना ही बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. 5वीं गेंद पर वैभव अरोड़ा को उमरान ने बोल्ड किया. अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह रन आउट हो गए.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Irfan pathan, Jaydev unadkat, Umran Malik

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.