August 14, 2022
'कोई भी ऐसे ही आउट नहीं होता...' जिम्मेदारी के सवाल पर बोले सूर्यकुमार यादव

[ad_1]

मुंबई. रिकॉर्ड 5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम की मौजूदा सीजन (IPL-2022) में हालत खराब है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई मौजूदा सीजन के अपने शुरुआती 5 मैच गंवा चुकी है और उसके लिए प्लेऑफ की दौड़ में वापसी करना लगभग असंभव दिख रहा है. टीम को इसके लिए अब बचे हुए 9 लीग मैचों में से कम से कम 8 में जीत दर्ज करनी होगी. इस बीच टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के प्रदर्शन को लेकर सभी से संयम बरतने की बात की है. उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों के ज्यादा जिम्मेदारी लेने के सवाल पर भी अपनी राय रखी. सूर्या ने कहा कि टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है जिससे आगामी कई सीजन में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

अपने करियर में अभी तक 21 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके सूर्यकुमार ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जैसा कि आपने नीलामी में देखा, हम अगले 3-4 वर्षों के लिए टीम को तैयार कर रहे हैं. अगले कुछ साल में आपको इस टीम से बेहतरीन खिलाड़ी देखने को मिलेंगे.’ आईपीएल के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस के ‘थिंक टैंक’ ने इंग्लैंड के स्टार पेसर जोफ्रा आर्चर पर 8 करोड़ रुपये खर्च किये जबकि उन्हें पता था कि यह क्रिकेटर इस पूरे सीजन में उपलब्ध नहीं हो पाएगा. इतना ही नहीं, अपने बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी जाने दिया.

इसे भी देखें, लखनऊ के खिलाफ हार की लय तोड़ने के लिए बेताब होगी रोहित एंड कंपनी

न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज और स्पिन जोड़ी राहुल चाहर तथा क्रुणाल पंड्या की अनुपस्थिति में मुंबई टीम की गेंदबाजी का पैनापन खो गया. इससे गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह के कंधों पर आ गया क्योंकि डेनियल सैम्स, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट का प्रदर्शन फीका रहा है.

सूर्या ने अपने पक्ष को साबित करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस और युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, ‘काफी चीजें सकारात्मक रहीं, आप डेवाल्ड और तिलक तथा अन्य कई नए चेहरों को देख सकते हो.’ मुंबई को सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश है. 5 मैचों के बाद भी उसका खाता नहीं खुला है और टीम तालिका में निचले पायदान पर है.

यह पूछने पर कि टीम में सीनियर खिलाड़ियों को अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए तो सूर्या ने कहा, ‘हर कोई अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कर रहा है, कोई भी ऐसे ही आउट नहीं होता. मेरा मतलब है कि यह कुछ मैचों की बात है और जिस तरह से वे खेल रहे हैं, अभ्यास सत्र में जितनी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, मुझे पूरा भरोसा है कि यह (जीत) आने ही वाली है.’

इसे भी देखें, Video: कोट पैंट पहनकर स्विमिंग पूल में उतरे वसीम अकरम, बोले- मूर्खों की राय नहीं लेनी चाहिए

सूर्या ने आगे कहा, ‘हम पहले मैच से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और टीम के लिए घबराने की जरूरत नहीं है. हम पिछले कुछ वर्षों से अच्छी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और हम इस पर डटे हुए हैं. अगर हम ऐसा करते रहेंगे तो हमें अपनी पहली जीत मिल जाएगी. हमें सिर्फ मिलकर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते जाना है.’

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL 2022, Mumbai indians, Suryakumar Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.