August 12, 2022
कोरोना के कोहराम के बीच चीन में लोगों से क्रूरता! आइसोलेशन यूनिट के लिए जबरनछीने जा रहे घर

[ad_1]

दुनियाभर में कोरोनावायरस का संक्रमण एक बार तेजी से बढ़ रहा है. कई देशों में कोरोना के मामले बढ़ने लगें है. चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने कोहराम मचाया हुआ है. यहां संक्रमण को काबू में करने के लिए दुनिया का सबसे सख्त नियम लागू किया गया है. 

इस नियम के तहत अब होम आइसोलेशन के लिए लोगों के घर उनसे जबरदस्ती छीना जा रहा है. दरअसल सोशल मीडिया पर शंघाई में पीपीई किट पहने हुए पुलिसकर्मी और निवासियों के बीच हो रहा खींचातानी का एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में पीपीई किट पहने चीनी पुलिस हाउसिंग कॉम्पलेक्स के बाहर लोगों को नए नियम के बारे में बता रहे हैं. इस नियम को सुनने के बाद लोगों को चीखते चिल्लते देखा गया है. 

 

वीडियो में साफ देखा गया कि वहां मौजूद जो लोग इन नियमों को मानने से इनकार कर रहे हैं उनकी गिरफ्तारी भी की जा रही है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया कि देश में कोरोना क बढ़ रहे मामले को देखते हुए शंघाई के झांगजियांग नाशी कॉम्प्लेक्स के फ्लैटों का क्वारंटाइन आइसोलेशन की तरह इस्तेमाल किया जाना है. रिपोर्ट का दावा है कि इस कॉम्प्लेक्स में रहने वाले लोगों को 14 अप्रैल को कहा गया था कि वो वह कोरोना के बढ़ रहे मामले और कोविड-19 मरीजों को ध्यान में रखते हुए अपने घरों को खाली कर दें. हालांकि इस आदेश के बाद वहां के लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, लेकिन उन्हें घसीट कर वहां से हटा दिया गया. इस घटनाक्रम का यह वीडियो तब सामने आया है जब शंघाई में जीरो कोविड पॉलिसी के तहत शहर में एक हेल्थकेयर वर्कर की मौत हो गई.

क्या है जीरो-कोविड पॉलिसी

चीन की इस जीरो-कोविड पॉलिसी में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए आक्रामक नीतियों और उपायों का उपयोग करना शामिल है, यदि जरूरत पड़े तो COVID-19 वायरस के संक्रमण को कंट्रोल करने और समाप्त करने के लिए चीन अत्यंत कठोर उपायों को लागू कर सकता है. 

चीन की शून्य-कोविड नीति के कारण फिलहाल देश में कोविड केसेज के नियंत्रित करने और लोकल ट्रांसमिशन को रोकने के लिए लोगों को आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल और भोजन तक पहुंच से रोका गया है. खाना और अन्य संसाधनों की सीमित उपलब्धता के साथ शंघाई में रह रहे लोगों को घरों में कैद रहने का आदेश दिया गया है. 

ये भी पढ़ें:

UP पहुंचा महाराष्ट्र के लाउडस्पीकर विवाद का शोर, अलीगढ़-कासगंज में लाउडस्पीकर से किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

Khargone Violence: कर्फ्यू से ठप पड़े खरगोन में अब अफवाहों का जोर, रात के वक्त पुलिस और पैरामिलिट्री को बढ़ानी पड़ी गश्त

 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.