August 17, 2022
'कोहली बुरी तरह पक चुके हैं, उन्हें ब्रेक दे दो', रवि शास्त्री को हुई विराट की चिंता

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली कब शतक बनाएंगे, यह सवाल तो अब पुराना हो गया है. अब तो फैंस उनकी एक अच्छी पारी के लिए तरस गए हैं. टीम इंडिया और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बाद भी वो बतौर बल्लेबाज अब तक अपने कद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मैच में कोहली गोल्डन डक हो गए. यानी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इससे टीम इंडिया के पूर्व हेड रवि शास्त्री ही परेशान हैं. उन्होंने कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी है. शास्त्री का कहना है कि बायो-बबल से जुड़ी पाबंदियों के बीच हमें खिलाड़ियों की परवाह करने के साथ उनका ख्याल रखना चाहिए.

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान में अब भी 6-7 साल का क्रिकेट बचा है और टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वो कोहली पर क्रिकेट खेलने के लिए अधिक जोर ना दें. खासतौर पर ऐसे समय में जब बायो-बबल से जुड़ी थकान चिंता की वजह बनी हुई है.

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “मैं जब कोच था, तब यह पहली बार शुरू हुआ था. तब मैंने कहा था कि खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति दिखानी चाहिए. अगर आप जोर डालेंगे तो किसी खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन करने और हार मानने के बीच बेहद महीन फर्क होता है. इसलिए आपको फैसले लेते वक्त समझदारी दिखानी होती है.”

कोहली को ब्रेक मिलना चाहिए: शास्त्री
टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कोहली की बात करते हुए कहा, “मैं सीधे मुख्य खिलाड़ी की बात करता हूं. विराट कोहली बुरी तरह पक चुके हैं. इस वक्त अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है तो वो कोहली ही हैं. फिर चाहें 2 महीने या डेढ़ महीने का हो, चाहें इंग्लैंड दौरे से पहले या बाद में, लेकिन उन्हें आराम दिया जाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि कोहली में अभी भी 6-7 साल का क्रिकेट बचा है और कोई भी यह नहीं चाहेगा कि आप मौजूदा स्थिति में हम उन्हें खो दें. वो अकेले ऐसे नहीं हैं, जो इस दौर से गुजर रहे हैं. इस वक्त वर्ल्ड क्रिकेट में एक-दो और खिलाड़ी ऐसे होंगे जो इससे गुजर रहे हैं. आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा.

कोहली का बल्ला आईपीएल 2022 में खामोश
आईपीएल 2022 से पहले कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. तब सबने यह उम्मीद जताई थी कि वो बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करेंगे. लेकिन इस सीजन में उन्होंने 7 मैच में 19.83 की औसत से 119 रन ही बनाए हैं.

पीटरसन भी शास्त्री की सलाह से सहमत
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कोहली के मामले में रवि शास्त्री के बयान पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि कोहली को सोशल मीडिया से दूरी बनाकर अपनी बल्लेबाजी में सुधार पर काम करना चाहिए. पीटरसन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को यह तय करना चाहिए कि जब कोहली ब्रेक से लौटे तो उनकी टीम में जगह बनी रहे.

विराट कोहली आईपीएल में चौथी बार ‘गोल्डन डक’, दुष्मांता चमीरा ने बनाया शिकार

उन्होंने कहा, “100 फीसदी सही बात है रवि. खिलाड़ियों को शादी, बच्चों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी कुछ सहना पड़ता है. वो अभी सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. कोहली को अभी खुद से कहना चाहिए कि मैं अब क्रिकेट से 6 महीने बाद मिलूंगा. जब स्टेडियम में दोबारा पूरी क्षमता से दर्शक लौटेंगे तो आपको उन्हें अगले 12, 24 या 36 महीनों के लिए टीम में जगह का वादा करना चाहिए.”

Tags: IPL, IPL 2022, Ravi shastri, Rcb, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.