August 13, 2022
खतरनाक महामारी-  महारानी एलिजाबेथ ने कोविड-19 से थकान के अनुभव को बयां किया

[ad_1]

लंदन: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने खुद के कोविड-19 से उबरने का जिक्र पहली बार करते हुए बताया कि किस तरह फरवरी में संक्रमित होने का पता चलने के बाद उन्होंने बहुत थकान महसूस की. ब्रिटेन की 95 वर्षीय महारानी पिछले सप्ताह पूर्वी लंदन के एक अस्पताल में उनके नाम पर शुरू हुए एक नए कोविड-19 वार्ड के डिजिटल उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं.

सोमवार को जारी फुटेज के अनुसार महारानी ने आधिकारिक रूप से व्हाइटचैपल के रॉयल लंदन अस्पताल में क्वीन एलिजाबेथ यूनिट का उद्घाटन किया और महामारी के दौरान अस्पताल की सेवाओं का लाभ उठाने वाले रोगियों एवं यहां के कर्मचारियों की कहानियां सुनीं.

रिश्तेदारों से नहीं मिल पाना बहुत कठिनाई भरा होता है
कोविड-19 के रोगी रहे आसिफ हुसैन और उनकी पत्नी शमीना से बातचीत में महारानी ने वायरस के बारे में कहा, ‘‘यह आदमी को बहुत थका देता है और निचोड़ देता है. सही बात है ना? यह खतरनाक महामारी.’’ उन्होंने मरीजों की परेशानियों को बयां करते हुए कहा, ‘‘जाहिर है कि आपका अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल पाना बहुत कठिनाई भरा होता है.’’

अक्टूबर में महारानी अस्पताल में रातभर रुकीं
महारानी के स्वास्थ्य के लिए तब से चिंता बनी हुई है जब वह पिछले अक्टूबर में अस्पताल में एक रात भर रुकी थी, जिसका खुलासा बाद में महल ने किया था. उसकी सार्वजनिक उपस्थिति दुर्लभ हो गई है, और उन्होंने मोबिलिटी प्रॉब्लम की शिकायत की है. उनका 96 वां जन्मदिन 21 अप्रैल को  आ रहा है.

महारानी इस सप्ताह गुरुवार को मौंडी में एक धार्मिक सेवा में शामिल नहीं होंगी और उनका प्रतिनिधित्व उनके सबसे बड़े बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स करेंगे. सेवा ईस्टर सप्ताहांत की शुरुआत का प्रतीक है.

यह भी पढ़ें: 

कर विवाद: ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने लिखा पीएम बोरिस जॉनसन को पत्र- स्वतंत्र समीक्षा कराने की अपील की

श्रीलंका: भीषण आर्थिक संकट के बीच पीएम राजपक्षे ने प्रदर्शनकारियों से कहा- आपके प्रदर्शन की वजह से हम गंवा रहे हैं डॉलर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.