August 9, 2022
गैस मास्क पहनकर आया था हमलावर, न्यूयॉर्क सिटी सबवे स्टेशन पर अंधाधुंध बरसाईं गोलियां

[ad_1]

न्यूयॉर्क मेट्रो स्टेशन पर सुबह की भीड़भाड़ के दौरान हुई गोलीबारी की एक घटना में कम से कम 13 लोग घायल हो गए. स्थानीय मीडिया के अनुसार, मंगलवार सुबह स्थानीय समयानुसार करीब 0830 (1330 GMT) सनसेट पार्क के 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर गोलियां चलाई गईं. घटनास्थल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिनमें खून से लथपथ यात्रियों को स्टेशन के फर्श पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं. 

गैस मास्क पहने था हमलावर 
हमलावार के बारे में अभी ज्यादा पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि हमलावर ने एक नारंगी बनियान पहनी हुई थी और और वह गैस मास्क भी पहने हुए थे. माना जा रहा है कि वह घटनास्थल से फरार हो गया है. अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसने ऐसा क्यों किया. 

न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स के एक प्रवक्ता ने न्यूयॉर्क के लोगों से “अपनी सुरक्षा के लिए इस क्षेत्र से दूर रहने की अपील की ताकि पहले पुलिस प्रशासन जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकें और जांच कर सकें.”

दोनों दिशाओं में कम से कम चार ट्रेन लाइनें भी देरी से चलने की बात कही जा रही है.  न्यूयॉर्क के दमकल विभाग ने बताया कि उसे मूल रूप से स्टेशन के अंदर धुएं के बारे में एक कॉल आई थी लेकिन अधिकारियों ने कई लोगों को गोली लगने की वजह से घायल पाया. 

बाइडेन को दी गई घटना की जानकारी
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने ट्वीट किया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को न्यूयॉर्क की स्थिति से अवगत करा दिया गया है. राष्ट्रपति बिडेन आज बाद में आयोवा राज्य की यात्रा करने वाले हैं.

 

पुलिस को हमलावर की तलाश 
अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने गोली चलाने से पहले भीड़ का ध्यान भटकाने के लिए प्लेटफॉर्म पर स्मोक ग्रेनेड फेंका. अधिकारियों का कहना है कि कोई सक्रिय विस्फोटक घटनास्थल पर नहीं है. सूत्रों ने कहा कि पुलिस एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही है, जिसकी लंबई लगभग 5 फुट -5 इंज, वजन 180 पाउंड है और गैस मास्क पहने हुए है.

यह भी पढ़ें:

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने तोड़े कोविड नियम, अब लगेगा जुर्माना

Russia Ukraine War: क्या रूस ने मारियुपोल में किया रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल? यूक्रेन बोला- अभी नहीं पुष्टि कर सकते



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.