August 12, 2022
Hindustan Hindi News

[ad_1]

भगवान विष्णु के सातवें अवतार भगवान श्री राम का जन्मदिवस रामनवमी के रूप में पूरे देशभर में बड़ी ही श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। आज चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है। त्रेता युग में इसी पावन दिन भगवान श्री राम ने माता कौशल्या की कोख से जन्म लिया था।  राम नवमी पर ग्रहों का बेहद खास संयोग बन रहा है। इस खास संयोग का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं इस खास संयोग से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार की स्थिति संतोषजनक रहेगी। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाए रखें। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी।

वृष राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। भवन के रखरखाव और साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे।

संबंधित खबरें

मिथुन राशि-  धार्मिक कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा, पर जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

Ram Navami 2022:  इन खूबसूरत शायरियों को शेयर कर कहें हैप्पी राम नवमी

कर्क राशि-  आय में वृद्धि के साधन बनेंगे। मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। वाहन सुख प्राप्त हो सकता है। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि- अफसरों से सद्भाव बनाए रखें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेखन आदि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। धनार्जन के साधन विकसित होंगे।

कन्या राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। मां-पिता से धन-प्राप्ति के योग बन रहे हैं। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, पर कार्यक्षेत्र में बदलाव भी हो सकता है।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। परिवार के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक राशि- नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं, सचेत रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

Ram Navami 2022 Wishes : राम नवमी के पावन मौके पर शेयर करें ये खूबसूरत Photos, Messages, Quotes

धनु राशि- परिवार में शांति व सद्भाव बनाए रखें। कारोबार में सुधार होगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। कुटुंब-परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार के लिए पिता से धन प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि- किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। किसी मित्र से नए कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। वाहन सुख में कुछ कमी आ सकती है।

कुंभ राशि- शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बनेंगे। आय में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार भी मिल सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन राशि- किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.