August 13, 2022
चीन में कोरोना: बीते 24 घंटे में 2753 नए मरीज मिले, शंघाई में संक्रमण से 7 और लोगों की मौत

[ad_1]

Covid-19 Cases In China: चीन के सबसे बड़े शहर एवं वैश्विक कारोबार केंद्र शंघाई में कोविड-19 के कारण सात और लोगों की मौत हो गई है. इन्हें मिलाकर, शंघाई में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 17 मरीजों की मौत हो चुकी है, हालांकि नए मामलों में अब गिरावट आ रही है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

वहीं, चीन में इस महामारी के कारण मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,655 पहुंच गई है. चीन के वुहान में दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था और फिर यह महामारी दुनिया भर में फैली थी.

शंघाई में 2,494 नए मामले सामने आए

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, चीन में बीते 24 घंटे के दौरान स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के 2,753 नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें से केवल शंघाई में ही 2,494 नए मामले सामने आए. करीब 2.6 करोड़ की आबादी वाले शंघाई में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप के कारण संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. ज्यादातर लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, चीन में बीते 24 घंटे के दौरान स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के 17,166 ऐसे मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें बीमारी का कोई लक्षण मौजूद नहीं था. चीन में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 30,773 है. इस बीच, शंघाई में लोगों में बढ़ते आक्रोश के मद्देनजर प्रशासन की ओर से शहर में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है.

शंघाई में एक महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है

बता दें कि शंघाई में पिछले एक महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है, जहां सड़कों से ट्रैफिक नदारद है. लॉकडाउन के कारण पूरे शंघाई में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो गई हैं. इसका सबसे बुरा असर शंघाई बंदरगाह पर देखने को मिल रहा है. यहां बड़ी संख्या में मालवाहक जहाज खड़े होने के कारण ट्रैफिक जाम लग गया है.

ये भी पढ़ें- 

अब बचा ही क्या है, सबकुछ तो खत्म कर दिया गया… जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक बाद बोलीं महिला

‘ये बुलडोजर देश के संविधान पर चल रहा है’, जहांगीरपुर में MCD की कार्यवाही पर राहुल गांधी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.