August 17, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

सोमवार को चीन के गेमिंग रेगुलेटर ने आखिरकार Baidu और XD के Party Star जैसे 45 गेम्स को पब्लिशिंग लाइसेंस दे दिए हैं। बता दें कि पिछले नौ महीने से देश में गेमिंग लाइसेंस को मुहैया कराना बंद कर दिया था, जिसने देश के कई टेक्नोलॉजी दिग्गजों को झटका लगा था। जिन अन्य कंपनियों के गेम्स को लाइसेंस प्राप्त हुआ है, उनमें iDreamSky, 37Games, G-bits Network Technology Xiamen, Shenzhen Zqgame और Yoozoo Games की सहायक कंपनी शामिल हैं।

The National Press and Public Administration ने अपनी वेबसाइट पर एक लिस्ट पब्लिश की है और समाचार एजेंसी Reuters ने बताया कि चीन ने पहले दिन में XD Party Star को लाइसेंस प्रदान किया था। इसके बाद देश में कुल 45 गेम्स को पब्लिशिंग लाइसेंस मिला है। इसके अलावा रिपोर्ट यह भी बताती है कि चीनी गेमिंग कंपनी NetEase और Bilibili के अमेरिका में लिस्टेड शेयर्स की प्रीमार्केट ट्रेडिंग में क्रमश: 8% और 8.6% की बढ़ोतरी भी हुई है।

रिपोर्ट कहती है कि लिस्ट में iDreamSky, 37Games, Shenzhen Zqgame और Yoozoo Games का भी नाम शामिल है, जिन्हें अपने गेम्स को पब्लिश करने का लाइसेंस मिल गया है।

चीनी नियामकों ने पिछले साल जुलाई में गेम गेम मोनेटाइजेशन लाइसेंसों को मंजूरी देना बंद कर दिया था, जिससे उद्योग की दिग्गज कंपनी Tencent Holdings और NetEase पर बड़ा असर आया था। इतना ही नहीं, इस फैसले से गेमिंग इंडस्ट्री में हजारों फर्म्स का कारोबार भी ठप्प पड़ गया था।

लाइसेंस देने में रोक अगस्त में चीन द्वारा अंडर-18 बच्चों के लिए नई गेमिंग समय सीमा लागू करने के एक कदम के रूप में शुरू हुआ। लोगों ने कहा कि इसे “आध्यात्मिक चस्के” के रूप में वर्णित करना चाहिए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.