August 20, 2022
चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह  SRH की प्लेइंग XI में शामिल होने को तैयार ये 3 खिलाड़ी

[ad_1]

नई दिल्ली. केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल (IPL) 2022 में आखिरी के दो मुकाबले जीतकर शानदार वापसी की है. हैदराबाद ने अभी तक कुल चार मैच खेले हैं जिसमें उसने अपने पिछले दो मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस को मात दी. एसआरएच की टीम चार अंकों के साथ पॉइंट टेबल में आठवें नंबर पर है. गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत के बाद हैदराबाद को तगड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर हाथ में चोट की वजह से कम से कम एक सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं.

वॉशिंगटन सुंदर को यह चोट अंगुठे और पहली अंगुली के बीच की वेबिंग में चोट लगी है. वह गुजरात के खिलाफ 3 ओवर की ही गेंदबाजी कर पाए, जिसमें 14 रन खर्च किए. हालांकि उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी. मौजूदा आईपीएल के सीजन में सुंदर ने चार मैचों में 58 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए हैं. सुंदर टीम के मुख्य स्पिनर के रूप में मैदान पर उतर रहे थे. वह कौन से तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें सुंदर की गैरमौजूदगी में एसआरएच की प्लेइंग इलेव में जगह मिल सकती है, आइए जानते हैं:-

यह भी पढ़ें:VIDEO: शमी पर LIVE मैच में क्यों आग बबूला हुए हार्दिक पंडया? लोगों ने गुजरात टाइटंस के कप्तान को सुनाई खरी खरी

MI vs PBKS Match Preview: पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेंगे मुंबई के ‘इंडियंस’

श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) के रूप में सनराइजर्स के पास एक बेहतरीन स्पिनर है, जो अभी तक बेंच पर बैठा हुआ है. पिछले साल श्रेयस राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा थे. आईपीएल के 14वें सीजन में श्रेयस को 3 मैचों में मौका मिला था लेकिन वह विकेट झटकने में असफल रहे थे. बावजूद इसके श्रेयस आईपीएल में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी जौहर दिखाने का माद्दा रखते हैं.

श्रेयस ने 2019 में राजस्थान की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 14 मैचों में कुल 20 शिकार किए थे, जिसमें हैट्रिक भी शामिल था. श्रेयस से अपनी हैट्रिक आरसीबी के तत्कालीन कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस को आउट कर पूरी की थी. उस सीजन उन्होंने कल 63 रन भी बनाए थे.

आईपीएल 2020 में श्रेयस गोपाल ने 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भरी अच्छी फॉर्म दिखाई, जहां कर्नाटक की ओर से रणजी ट्रॉफी के 3 मुकाबलों में 11 विकेट चटकाए.

जगदीश सुचित

बाएं हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित (Jagdeesha Suchit) ने आईपीएल में 2016, 2019 और 2021 में मिलाकर कुल 4 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं. हालांकि साल 2015 में मुंबई इंडियंस की ओर से सुचित ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 13 मैचों में 10 विकेट निकाले. मुंबई को फाइनल में पहुंचाने और दूसरी बार खिताब दिलाने में सुचित की अहम भूमिका रही.

पिछले कुछ सीजन में सुचित को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. हालांकि इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित किया है. विजय हजारे ट्रॉफी 2021/22 में सुचित ने कर्नाटक की ओर से 5 मैचों में 7 विकेट झटके. इस दौरान उनकी इकॉनोमी 3.52 की रही. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021/22 में सुचित ने 7 मैचों में 6 विकेट निकालने के साथ साथ 37 रन भी बनाए.

अब्दुल समद

जम्मू  कश्मीर के हार्ड हिटर अब्दुल समद (Abdul Samad)  को आईपीएल के 15वें सीजन के शुरुआती दो मुकाबलों में साधारण प्रदर्शन के चलते प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया. समद ने दो मुकाबलों में कुछ खास कमाल नहीं किया और सिर्फ चार रन बनाए. हालांकि समद के पिछले दो सीजन को प्रदर्शन को देखते हुए एसआरएच (SRH) टीम प्रबंधन ने उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रीटेन किया था.

पिछले दो सीजन यानी 2020 और 2021 में समद ने क्रमश: 170.76 और 127. 58 के स्ट्राइक रेट से 111 रन बनाए थे. आईपीएल के 14वें सीजन में समद का रन के लिए संघर्ष करते नजर आए. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021/22 में समद जम्मू  कश्मीर की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने पांच पारियों में 127 रन जुटाए.

Tags: IPL, IPL 2022, Shreyas Gopal, SRH, Sunrisers Hyderabad, Washington Sundar

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.