August 17, 2022
'...तो इस्तीफा दे दूंगा', इमरान खान के अमेरिका वाले बयान पर बोले पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज

[ad_1]

पाकिस्तान की संसद ने शहबाज़ शरीफ़ को अपना 23वां प्रधानमंत्री चुन लिया है. नेशनल असेंबली में शहबाज शरीफ के पक्ष में 174 वोट पड़े हैं. स्पीकर अयाज सादिक ने नए प्रधानमंत्री के चुने जाने की घोषणा की. इस बीच इमरान खान के अमेरिका वाले बयानों पर नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने कहा कि अगर इस मामले में हमारी थोड़ी सी भी भागीदारी साबित हो जाए तो मैं खुद यहां से इस्तीफा देकर घर चला जाऊंगा.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में पहला मौका है जब अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई है और प्रधानमंत्री को कुर्सी गंवानी पड़ी है. मैं पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद पेश करता हूं. उन्होंने कानून को बरकरार रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा संदेश दिया है. एक हफ्ते तक चल रहा ड्रामा खत्म हुआ है. शहबाज़ शरीफ ने ये भी कहा कि आज सर्वशक्तिमान ने पाकिस्तान और देश के 22 करोड़ लोगों को बचाया है. यह पहली बार है जब अविश्वास प्रस्ताव का वोट सफलतापूर्वक पारित हुआ है. इस देश के लोग इस दिन को मनाएंगे.

शहबाज शरीफ ने कहा कि मैं नवाज शरीफ को सलाम पेश करता हूं. उन्होंने कहा कि कर्ज की जिंदगी कोई जिंदगी नहीं है. शहबाज ने इमरान खान के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यहां न कोई गद्दार था, न है. नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री ने कहा कि विपक्ष इमरान खान के “मनगढ़ंत धमकी पत्र विवाद” से कुछ दिन पहले से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कर रहा था. उन्होंने कहा, वे (इमरान खान) कहते हैं कि यह पत्र उन्हें 7 मार्च को आया था, लेकिन हमारे फैसले इससे पहले किए गए थे, इसलिए, पिछली सरकार ने जो दावा किया है वह झूठ है.

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घोषणा की कि संसद की सुरक्षा समिति को सशस्त्रबलों के कर्मियों और नौकरशाहों की उपस्थिति में “खतरे के पत्र” पर एक ब्रीफिंग दी जाएगी. संसद में वोटिंग का इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सांसदों ने बहिष्कार किया. शहबाज शरीफ भारतीय समय के अनुसार रात के करीब साढ़े आठ बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शहबाज पाकिस्तान के 23 वें प्रधानमंत्री बने हैं.

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- युद्ध में अब तक रूस के 19,500 सैनिक मारे गए, 725 रूसी टैंक हुए तबाह

यह भी पढ़ें: Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में सियासी उथल पुथल के बीच आया तालिबान का बयान, कही ये बड़ी बात 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.