August 9, 2022
दिनेश कार्तिक की पत्नी भी पीछे नहीं, मां बनने के 6 महीने बाद वर्ल्ड चैंपियनिशप में रचा इतिहास, 2 गोल्ड जीते

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में जहां एक तरफ दिनेश कार्तिक अपने बल्ले से धमाल मचा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल कार्तिक भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म देने के 6 महीने से भी कम समय में शनिवार को वर्ल्ड डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप में वापसी की. दीपिका ने अपने जोड़ीदार सौरव घोषाल और लंबे समय से टीम की साथी जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स और महिला डबल्स का गोल्ड मेडल जीता.

दीपिका ने अक्टूबर 2018 के बाद से किसी प्रतिस्पर्धी इवेंट में हिस्सा लिया. उन्होंने सौरव घोषाल के साथ मिलकर पहली बार मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता है. फाइलन मुकाबले में भारत की इस जोड़ी ने इंग्लैंड की एड्रियन वालर और एलिसन वाटर्स की जोड़ी को 11-6, 11-8 से शिकस्त दी.

डेढ़ घंटे में जीता दूसरा गोल्ड

दीपिका पल्लीकल ने मिक्स्ड डबल्स इवेंट का गोल्ड मेडल जीतने के डेढ़ घंटे बाद महिला डबल्स का गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया. उन्होंनें अपनी साथी जोशना चिनप्पा के साथ इंग्लैंड की सारा जेन पेरी और वाटर्स को हराया. हालांकि इस मुकाबले में इंग्लैंड की खिलाड़ियों की तरफ से तगड़ी चुनौती मिली. लेकिन भारतीय जोड़ी ने अपनी सूझ-बूझ का परिचय देते हुए फाइनल मुकाबला 11-9, 4-11, 11-8 से अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें

IPL 2022 में भारतीय गेंदबाजों की धूम, टॉप-6 में ये दिग्गज सबसे आगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार, कप्तान रोहित शर्मा बोले- मैं ही गलत…

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए शानदार तैयारी

यह वर्ष राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों का है. वर्ल्ड डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप में जिस तरह से भारतीय तिकड़ी दीपिका, जोशना और घोषाल ने प्रदर्शन किया, यह उनके लिए अच्छभ् तैयारी थी. भारत के यह सभी स्क्वैश खिलाड़ी 15 से अधिक वर्षों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं. इस सभी खिलाड़ियों को उम्मीद है कि वर्ल्ड डबल्स में किए गए उनके प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाएगा. वे सभी सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में वापस आ गए हैं.

Tags: Dinesh karthik, Dipika pallikal, Saurav Ghosal, Squash

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.