August 12, 2022
दिल्ली के जहांगीरपुरी में पिस्तौल सप्लाई करने वाले आरोपी गुल्ली की क्राइम हिस्ट्री

[ad_1]

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले को लेकर आरोपियों की धर-पकड़ जारी है. अब तक 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने पिस्तौल सप्लाई करने वाले आरोपी रसूल उर्फ गुल्ली को भी गिरफ्तार किया है, जिसकी पूरी क्रिमिनल हिस्ट्री एबीपी न्यूज़ को मिली है. इस आरोपी ने पहले भी कई अपराधों को अंजाम दिया है. 

पिस्तौल सप्लाई करने का आरोप
16 अप्रैल को शोभा यात्रा में दंगा करने के अलावा गुल्ली पर ये भी आरोप है कि इसने असलम और सोनू चिकना को पिस्टल सप्लाई किए थे. हालांकि इन आरोपों में कितनी हकीकत है इसकी जांच क्राइम ब्रांच करेगी. सूत्रों के मुताबिक गुल्ली ने ये पिस्तौल असलम को 10 हजार रुपये में दिए थे. इतना ही नहीं गुल्ली पर उस दिन कई नाबालिग बच्चों को भी हथियार देने की बात जांच के दौरान सामने आई है.

घरों में दिन दहाड़े चोरी के आरोप
आपराधिक कुंडली की बात करें तो गुलाम रसूल उर्फ़ गुल्ली भी जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक का रहने वाला है. ये भी पढ़ा-लिखा नहीं है. गुल्ली पहले मजदूर के तौर पर काम करता था. इसके बाद गलत संगत में आने पर इसने दिन दहाड़े घरों में चोरी करना शुरू कर दिया. ये घर कर बाहर लगे ताले तोड़ने के लिए अपने पास लॉक पैड रखता था और साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया करता था. 

इस पर 2017 और 2020 में घरों के ताले तोड़कर चोरी करने के आरोप है और अब दिल्ली में हुई इस हिंसा के दौरान एक्टिव रहने और हथियार सप्लाई करने के आरोप है. फिलहाल आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ की जा रही है. 

ये भी पढ़ें – 

Jahangirpuri Demolition: मस्जिद के पास चला बुलडोजर लेकिन मंदिर पर पहुंचते ही रोक दी गई कार्रवाई, लोगों ने पूछे ये सवाल

जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलने पर ओवैसी ने BJP और AAP को घेरा, कहा- ‘सत्ता और शक्ति शाश्वत नहीं, 1976 वाले आज कहीं नहीं हैं’

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.