August 14, 2022
दीपक चाहर की जगह CSK में शामिल हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी,  दो के पास 90 से ज्यादा मैच खेलने का है अनुभव

[ad_1]

नई दिल्ली. चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट की वजह से आईपीएल 2022 (IPL) से बाहर हो चुके हैं. वह इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें रिहैब के लिए बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी भेजा गया था. सीएसके को उम्मीद थी कि दीपक आईपीएल के कुछ शुरुआती मुकाबलों को छोड़कर टूर्नामेंट के बीच में टीम से जुड़ जाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

सीएसके ने दीपक को नीलामी में 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. चाहर की जगह सीएसके ने अभी किसी खिलाड़ी को अपने साथ नहीं जोड़ा है. वह कौन से 3 भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स दीपक चाहर की जगह स्क्वॉड में शामिल कर सकती है, आइए जानते हैं:-

यह भी पढ़ें:IPL 2022 Explainer: दीपक चाहर आईपीएल से बाहर, फिर भी उन्हें मिलेंगे पूरे 14 करोड़, जानिए क्यों?

IPL 2022: उमरान मलिक को रन लुटाने की मिली है आजादी, कोच ने गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

ईशांत शर्मा

सीएसके एक ऐसी टीम है जो अनुभव पर ज्यादा विश्वास करती है. इस टीम में शामिल खिलाड़ियों की औसत उम्र लगभग 30 साल है. अनुभव की बात करें तो तेज गेंदबाज इशांत शर्मा लगभग एक दशक से भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल हैं. हालांकि इस दौरान कई बार वह टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. इशांत चोटिल दीपक चाहर की जगह सीएसके के लिए अच्छा विकल्प हो सकते हैं. उन्हें आईपीएल और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अपार अनुभव है.

इशांत हाल में दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा रहे हैं. उन्होंने 93 आईपीएल मैचों में 72 विकेट अपने नाम किए हैं. 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इशांत के नाम 8 विकेट दर्ज हैं. वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइर्ड, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपर जॉयंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की ओर अपना जौहर दिखा चुके हैं.

धवल कुलकर्णी

तैंतीस वर्षीय तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए ढेरों विकेट चटकाए हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज धवल ठीक उसी तरह से नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं जिस तरीके से दीपक चाहर करते हैं. यानी धवल भी नई गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत रखते हैं. लंबे कद के इस पेसर ने आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी की ओर से गेंदबाजी की है. चाहर की गैरमौजूदगी में कप्तान रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी मुंबई के इस गेंदबाज को मौका दे सकते हैं, जो शुरुआती विकेट दिलाने में माहिर है. धवल डेथ ओवर्स में भी वैरिएशंस के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं.

इस टी20 लीग में धवल मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लॉयंस टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आईपीएल के 92 मैचों में 86 विकेट चटकाए हैं.

संदीप वॉरियर

इक्कतीस साल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वॉरियर घरेलू क्रिकेट में खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं. वह तेजी से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. संदीप ने 2018-19 में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. साल 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वॉरियर हैट्रिक भी ले चुके हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइटराडर्स टीम के हिस्सा रहे थे. उन्होंने आईपीएल में 5 मैचों में कुल 2 विकेट चटकाए हैं.

Tags: Chennai super kings, Csk, Deepak chahar, IPL, IPL 2022, Ishant Sharma, Sandeep Warrier

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.