August 12, 2022
दुनिया का यह शहर है घर खरीदने के लिए सबसे किफायती, जानें कौन सा शहर है सबसे महंगा

[ad_1]

दुनिया भर में घर खरीदना महंगा होता जा रहा है. अगर आप अपने देश से बाहर किसी दूसरे शहर में घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हाल ही में हुए एक अध्ययन आपके काम आ सकता है. हम आपको बताते हैं कि दुनिया घर खरीदने के लिए दुनिया का कौन सा शहर है सबसे किफायती और कौन सबसे कम किफायती है.

पिट्सबर्ग घर खरीदने के लिहाज से सबसे किफायती शहर  है जबकि हांगकांग, हाउसिंग के लिए दुनिया का सबसे महंगा शहर है जो जनसांख्यिकीय अंतर्राष्ट्रीय आवास अध्ययन में मूल्यांकन किए गए 92 हाउसिंग मार्केट्स में सबसे नीचे है. न्यूयॉर्क 73वें स्थान पर जबकि लंदन 79वें स्थान पर आया है.

अमेरिका सबसे किफायती देश
अध्ययन में सामने आया कि अमेरिका सबसे किफायती देश है. इसमें ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, हांगकांग, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और यूके के बाजारों की भी जांच की. अधिकांश प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में, महामारी के दौरान घर की कीमतों में उछाल आया, खरीदारों ने अपनी लॉकडाउन बचत को अचल संपत्ति में डाल दिया.

घर की कीमतों की भारी उछाल 
“महामारी के दौरान आवास की सामर्थ्य में अभूतपूर्व गिरावट आई है” लेखक वेंडेल कॉक्स ने रिपोर्ट में लिखा है, जिसमें 2021 की तीसरी तिमाही में घर की कीमतों की तुलना में आय की तुलना की गई.  “2019 की तुलना में 2021 में महंगे बाजारों की संख्या में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई.”

लेखकों ने कहा, “ओक्लाहोमा सिटी और रोचेस्टर, न्यूयॉर्क, सामर्थ्य सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं, सिडनी और वैंकूवर सबसे कम किफ़ायती में शामिल रहें.” कई बाजारों में बढ़ते तनाव के संकेत के बीच, कनाडा अधिकांश विदेशियों पर दो साल के लिए घर खरीदने पर प्रतिबंध लगा रहा है और बढ़ते अचल संपत्ति बाजार को ठंडा करने के प्रयास में निर्माण गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए अरबों डॉलर प्रदान कर रहा है.

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine War: संयुक्त राष्ट्र ने कहा- युद्ध शुरू होने के बाद से 50 लाख से अधिक यूक्रेनी नागिरक छोड़ चुके हैं अपना देश

मुश्किल में ब्रिटिश PM, जॉनसन के भारत दौरे के दौरान ब्रिटेन की संसद में ‘पार्टीगेट’ मामले पर होगा मतदान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.