August 9, 2022
नवाज शरीफ के लंदन स्थित घर के बाहर भिड़े इमरान खान और नवाज के समर्थक

[ad_1]

इमरान खान के इस्तीफे के साथ बेशक पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सियासी जंग लगभग खत्म हो गई हो, लेकिन इमरान खान की पार्टी के समर्थकों और नवाज शरीफ की पार्टी के सपोर्टर्स के बीच सदन से बाहर टकराहट जारी है. रविवार को इमरान खान की पार्टी के कार्य़कर्ताओं ने जहां इस्लामाबाद से लेकर कराची तक प्रदर्शन किया, वहीं लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बाहर दोनों ही दलों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए.

जश्न मनाते-मनाते हो गई भिड़ंत

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को सत्ता से बेदखल करते ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग –एन के कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने की तस्वीरें पाकिस्तान के कई शहरों से सामने आईं. यही नहीं पीएमएल -एन के सपोर्टर्स ने लंदन स्थित नवाज शरीफ के घर के बाहर भी जश्न मनाना शुरू कर दिया. रविवार को पार्टी समर्थक नवाज शरीफ के लंदन स्थित उनके घर एवेनफील्ड हाउस के बाहर ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मना ही रहे थे कि अचानक वहां इमरान खान की तस्वीर, पोस्टर-बैनर और पाकिस्तान का झंडा हाथों में लिए पीटीआई समर्थक भी पहुंच गए. ये सभी लोग नवाज शरीफ के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. नारेबाजी के बाद दोनों दलों के समर्थक एक दूसरे से भिड़ गए. स्थिति कंट्रोल करने के लिए बीच-बचाव करने पुलिस को आना पड़ा.

रविवार को इमरान खान को देना पड़ा था इस्तीफा

बता दें कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी. वोटिंग से पहले काफी ड्रामा चला. असेंबली के स्पीकर ने रात में मतदान से पहले अचानक यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि इमरान खान उनके कई साल पुराने मित्र हैं, ऐसे में वह वोटिंग नहीं करा सकते. इसके बाद विपक्ष ने नया स्पीकर चुनकर वोटिंग कराई. वोटिंग रविवार तड़के हुई और अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग में इमरान खान की सरकार के खिलाफ 174 वोट पड़े और उनकी सरकार गिर गई. इसके बाद इमरान खान को रविवार को इस्तीफा देना पड़ा था.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान में PM पद के नामांकन के दौरान नोंकझोक, PMLN नेता से शाह महमूद कुरैशी की हुई तीखी बहस

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ की सरकार में इन्हें मिल सकती है जगह, यहां है संभावित मंत्रियों की लिस्ट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.