August 15, 2022
नीदरलैंड क्रिकेट टीम के कोच की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अब कैसी है तबीयत?

[ad_1]

लंदन. नीदरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रेयान कैंपबेल अब कोमा से बाहर हैं, लेकिन दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अब भी यहां के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है. दिल का दौरा पड़ने के बाद 50 वर्षीय कैंपबेल को आईसीयू में भर्ती कराया गया था. ब्रिटेन में अपने परिवार के साथ रह रहे कैंपबेल को सीने में दर्द और सांस लेने में कठिनाई महसूस हुई थी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कैंपबेल के भाई मार्क के पर्थ रेडियो को दिये गये बयान के आधार पर कहा कि चिकित्सकों के अनुसार मस्तिष्क को किसी तरह की क्षति पहुंचने का कोई सबूत नहीं है.

मार्क कैंपबेल ने आईसीसी के बयान में कहा, “वह बेहोशी से बाहर निकल आये हैं. अब चिकित्सक यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके दिल में क्या खराबी है.”

कैंपबेल नीदरलैंड की टीम के न्यूजीलैंड दौरे के बाद यूरोप लौट गये थे. उन्हें जनवरी 2017 में नीदरलैंड का कोच नियुक्त किया गया था. कैंपबेल ने 2002 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एक वनडे मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इसके बाद उन्‍होंने 2016 में हॉन्‍गकॉन्‍ग के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 में हांगकांग का प्रतिनिधित्व किया था. वह 44 साल 30 दिन की उम्र में इस प्रारूप में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे.

कोमा में टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, मैदान पर बिगड़ी तबीयत

IPL 2022: प्लेऑफ के बारे में क्यों नहीं सोच रही मुंबई इंडियंस? तेज गेंदबाज ने बताई वजह

हालांकि, उन्होंने अपने करियर में 2 वनडे खेले और इसमें 54 रन बनाए, जबकि 3 टी20 में 26 रन उनके बल्ले से आए. वो वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिय़ा की तरफ से भी क्रिकेट खेल चुके थे.

Tags: Australia, Cricket news, Heart attack

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.