August 12, 2022
पाकिस्तान की अफगानिस्तान को सलाह - 'आतंकियों के खिलाफ करें कार्रवाई'

[ad_1]

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है. पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि उसके सुरक्षा बलों को पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान से सीमा पार से होने वाले हमलों में निशाना बनाया गया है और पड़ोसी देश के तालिबान शासकों से आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर हाल की घटनाओं के संबंध में मीडिया के सवालों के जवाब में विदेश कार्यालय की यह टिप्पणी आई है. विदेश कार्यालय ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पाक-अफगान सीमा पर घटनाएं काफी बढ़ गई हैं, जिसमें सीमा पार से पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया है.

पाक ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ महीनों में बार-बार अफगानिस्तान सरकार से पाक-अफगान सीमा क्षेत्र को सुरक्षित करने का अनुरोध किया है, क्योंकि आतंकवादी पाकिस्तान में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल कर रहे हैं. पाकिस्तान और अफगानिस्तान अपनी सीमा पर प्रभावी समन्वय और सुरक्षा के लिए पिछले कई महीनों से बातचीत कर रहे हैं. विदेश कार्यालय ने कहा कि दुर्भाग्य से, टीटीपी (तहरिक-ए-तालिबान) सहित सीमावर्ती क्षेत्र में प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के तत्वों ने पाकिस्तान की सीमा सुरक्षा चौकियों पर हमला करना जारी रखा है.

सीमा क्षेत्र को सुरक्षित करने में सहयोग करे अफगानिस्तान- पाक

विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान, एक बार फिर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अफगानिस्तान से बेखौफ होकर काम कर रहे आतंकवादियों की कड़ी निंदा करता है. साथ ही, उसने इन गतिविधयों को अफगानिस्तान से लगी सीमा पर शांति और स्थिरता बनाए रखने के पाकिस्तान के प्रयासों के लिए हानिकारक करार दिया. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से पाक-अफगान सीमा क्षेत्र को सुरक्षित करने और दोनों देशों की शांति और प्रगति के हित में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया. इससे पहले खबरें आई थीं कि पाकिस्तानी विमानों ने शुक्रवार देर रात अफगानिस्तान के पूर्वी खोस्त और कुनार प्रांतों में बमबारी की, जिसमें नागरिक मारे गए. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इन हमलों की पुष्टि नहीं की.

ये भी पढ़ें:

आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं भारत के पड़ोसी देश, जानिए पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल और चीन का ताजा हाल

Russia Ukraine War: जंग में रूसी मेजर जनरल व्लादिमीर फ्रोलोव की हुई मौत, जानें रूस ने क्या कहा?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.