August 12, 2022
पाकिस्तान की सत्ता संभालने के बाद सबसे पहले इस देश के दौरा करेंगे पीएम शहबाज शरीफ

[ad_1]

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब और चीन जा सकते हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के एक नेता ने इसकी जानकारी दी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की पहली विदेश यात्रा अक्सर सऊदी अरब और चीन दोनों के साथ देश के रणनीतिक संबंधों के कारण हुई है. 

सूत्रों के मुताबिक, सऊदी अरब की यात्रा के दौरान पीएम शहबाज शरीफ उमराह करेंगे और सऊदी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे. सऊदी अरब ने पूर्व में लगातार पाकिस्तानी सरकारों को वित्तीय बेलआउट पैकेज दिए हैं. असल में रियाद ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को 6 बिलियन अमेरीकी डालर का बेलआउट पैकेज दिया था. 

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब ने कुछ समय पहले पाकिस्तान को 3 अरब डॉलर प्रदान किए थे, लेकिन ये साफ नहीं पाकिस्तान की नई सरकार सऊदी अरब से वित्तीय सहायता मांगेगी. जबकि सऊदी यात्रा के बाद प्रधानमंत्री के चीन की यात्रा करने की भी उम्मीद है.

द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार शहबाज अपने प्रशासनिक गुणों के कारण चीनी नेतृत्व के बीच एक अच्छी पहचान रखते हैं. पिछले पीएमएल-एन कार्यकाल के दौरान शहबाज शरीफ ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजनाओं को गति देने में अहम भूमिका निभाई थी. देश की नेशनल असेंबली द्वारा चुने जाने के बाद शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ FIR, कॉन्ट्रैक्टर ने भ्रष्टाचार और फ्रॉड का आरोप लगाकर की थी खुदकुशी

न्यूयॉर्क में फायरिंग करने वाले शख्स की पुलिस ने बताई पहचान, जानकारी देने वाले को मिलेगा 50 हजार डॉलर का इनाम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.