August 12, 2022
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के PM अब्दुल कय्यूम नियाजी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

[ad_1]

पाकिस्तान में सियासी संकट के बीच शहबाज शरीफ देश के नए पीएम बन गए हैं. इस बीच पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर विधानसभा को लेकर भी हलचल काफी तेज हो गई है. पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अपनी ही पार्टी के सदस्य और पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर विधानसभा के प्रधानमंत्री सरदार अब्दुल कय्यूम खान नियाजी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. बताया जा रहा है कि इमरान खान सरदार अब्दुल कय्यूम  खान नियाजी से काफी नाराज हैं. कहा जा रहा है कि इमरान खान की कहने के बाद भी इस्तीफा देने से इनकार करने की खबरों की बीच अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया गया है.

Pok के पीएम नियाजी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

पीटीआई ने अपनी ही पार्टी के सदस्य और पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर विधानसभा के प्रधानमंत्री सरदार अब्दुल कय्यूम खान नियाजी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस प्रस्ताव पर पीटीआई के 25 सांसदों के हस्ताक्षर हैं और इसे वित्त मंत्री माजिद खान और अकबर इब्राहिम ने विधानसभा सचिवालय को सौंपा. इस पद के लिए सरदार तनवीर इलियास के नाम की सिफारिश की गई है.

27 सांसदों के समर्थन की जरुरत

53 सदस्यीय विधानसभा में नियाज़ी को क्षेत्र के प्रधान मंत्री के रूप में जारी रखने के लिए 27 सांसदों के समर्थन की जरुरत होगी. सरदार अब्दुल कय्यूम नियाज़ी को 2021 में पीटीआई के चुनाव जीतने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने नामित किया था. नियाज़ी को पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर विधानसभा के नेताओं की दौड़ में 33 वोट मिले थे, जबकि संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार चौधरी लतीफ़ अकबर को 15 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ें-

J-K: अनंतनाग में चेकिंग के दौरान पुलिस को सफलता, कार से हथियार और गोला-बारूद बरामद

Irfan Ka Cartoon: पाकिस्तान के पीएम बनने के बाद अब कहां का दौरा करेंगे शहबाज, रूस या अमेरिका? इरफान ने ली इस तरह चुटकी

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.