August 13, 2022
पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, रमीज राजा से छीनी गई चेयरमैन की कुर्सी: रिपोर्ट

[ad_1]

लाहौर. रमीज राजा (Ramiz Raja) को लेकर पाकिस्तान की सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है. पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद से ही रमीज राजा के पद को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही थी. पिछले दिनों पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके पद से हटा दिया गया था. शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) नए प्रधानमंत्री बने हैं. हालांकि रमीज राजा पद पर बने रहना चाहते थे. उन्होंने चीफ रहते हुए कई बड़े निर्णय की कोशिश की. वे भारत और पाकिस्तान सहित 4 देशों का टूर्नामेंट कराना चाहते थे. इसका उन्होंने खाका भी तैयार कर लिया था. लेकिन आईसीसी ने उनके इस निर्णय को खारिज कर दिया था.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, नए चेयरमैन के लिए शहबाज शरीफ की ओर से 2 नए के नाम की घोषणा की जा सकती है. इसमें नजम सेठी और शकील शेख का नाम शामिल है. इससे पहले रमीज राजा ने बोर्ड के कर्मचारियों से कहा था कि उन्हें सरकार की ओर से काम करने के लिए हरी झंडी मिल गई है. इमरान खान के जाने के बाद अब बोर्ड के पूर्व सदस्यों का एक ग्रुप घरेलू क्रिकेट के पुराने फॉर्मेट में वापस जाने की मांग कर रहा हैं. इसे लेकर को भी कोई निर्णय लिया जा सकता है.

2 तिहाई बहुमत जरूरी

हालांकि चेयरमैन को हटाने के लिए गवर्निंग बोर्ड ही फैसला करता है. इसके अनुसार, 2 तिहाई बहुमत के बाद ही उसे हटाया जा सकता है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हमेशा सरकार का हस्तेक्षप रहा है. इससे पहले 2018 में जब इमरान खान प्रधानमंत्री बने थे, तब नजम सेठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद एहसान मनी को यह पद मिला था.

IPL 2022: दिल्ली के अगले मैच का वेन्यू भी होगा चेंज! पंजाब की टीम मैच खेलने के लिए रवाना

IPL 2022: आईपीएल 2022 में विदेशी बल्लेबाज छाए, दिग्गज हुए धराशाई, 4 कप्तान भी फेल

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान के दाैरे पर आई थी. कंगारू टीम 24 साल बाद यहां द्विपक्षीय सीरीज खेलने आई थी. इसमें रमीज राजा का रोल अहम माना जाता है.

Tags: Pakistan, Pakistan cricket, Pcb, Ramiz Raja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.