August 13, 2022
प्रधानमंत्री आवास छोड़ने के बाद इमरान खान का पहला ट्वीट, जानिए अब क्या बोले

[ad_1]

इमरान खान ने इस्लामाबाद में आज रात को होने वाले अपनी पार्टी के प्रदर्शन से पहले आगे की रणनीति साफ कर दी है. इमरान खान ने ट्वीट के जरिए कहा है कि 1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश बना लेकिन, स्वतंत्रता संग्राम सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के ख़िलाफ़ आज फिर से शुरू हुआ है. यह हमेशा देश के लोग होते हैं, जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं.

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने और इस्लामाबाद से उनके निकलने के बाद ये उनका पहला ट्वीट है. आज इमरान की पार्टी पाकिस्तान तरहीक के इंसाफ इस्लामाबाद में रात 9: 30 बजे विरोध प्रदर्शन करेगी. इमरान की पार्टी की मीटिंग में विरोध प्रदर्शन के संबंध में फैसला किया गया है. इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले देश के नाम संबोधन में रविवार को जनता से विरोध स्वरूप सड़कों पर निकलने की अपील की थी.

राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान में पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इमरान खान ने इस्लामाबाद छोड़ दिया. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान नेशनल असेंबली में जारी अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में हार गए हैं. जिसके बाद वह इस्लामाबाद में अपने पीएम आवास से निकलने के बाद वह हेलिकॉप्टर से इस्लामाबाद से निकल गए.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान अपनी कमजोर टीम को 1992 में विश्व चैंपियन बनाने में कामयाब रहे थे, लेकिन अपना यह करिश्मा सियायत की पिच पर दोहराने में वह नाकाम हो गए. दरअसल, संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में विपक्ष ने उन्हें प्रधानमंत्री की पहली पारी के बीच में ही रन आउट कर दिया.

नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार देर रात हुए मतदान से पहले सहयोगियों और उनकी पार्टी के सांसदों ने उनका साथ छोड़ दिया था. खान के खिलाफ विपक्ष ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. तीन अप्रैल को नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष ने इस अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिसके बाद खान ने निचले सदन को भंग करने और नए सिरे से चुनाव कराए कराने की राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से सिफारिश की थी जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया था.

यह भी पढ़ें- Pakistan Political Crisis: इमरान की सरकार गिरने पर बोले शाहबाज शरीफ़- आज से पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली है

यह भी पढ़ें- Pakistan Political Crisis: गिरी इमरान खान की सरकार, अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की हुई हार

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.