August 14, 2022
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दिया पीएम मोदी के पत्र का जवाब, शांति और सहयोग पर दिया जोर

[ad_1]

Shehbaz Sharif Letter to PM Modi: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र का जवाब भेजा है. सूत्रों के मुताबिक अपने पत्र में पीएम शहबाज शरीफ ने दोनों देशों के बीच शांति और सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया है. साथ ही पत्र में उन्होंने दोनों देशों के बीच सामाजिक और आर्थिक विकास पर भी चर्चा की बात कही है.

पीएम मोदी ने दो दिन पहले लिखा था पत्र

पीएम मोदी ने दो दिन पहले शाहबाज़ शरीफ़ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद पत्र लिखा था. पीएम मोदी ने पत्र में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ को चिट्ठी लिखकर नई सरकार बनाने पर बधाई दी थी. सरकार के उच्च सूत्रों ने बताया था कि पीएम मोदी ने शाहबाज़ शरीफ़ को भेजी चिट्ठी में मुबारकबाद के साथ साथ आतंकवाद के खिलाफ़ कार्यवाई के लिए भी प्रेरित किया था. सूत्रों ने ABP News से बताया था कि प्रधानमंत्री ने अपने इस पत्र में शाहबाज़ शरीफ़ के लिए किए अपने ट्वीट के हीं तर्ज पर शुभकामनाओं के अलावा उनसे बात चीत के लिए आतंक मुक्त वातावरण बनाने की बात कही थी. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि भारत भी बात चीत और मिलकर गरीबी समेत अन्य समस्याओं से निपटना चाहता है.

पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बने हैं शहबाज शरीफ

इमरान खान के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता शहबाज़ शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बने हैं. शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई हैं. इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटाया गया था और वह पाकिस्तान के इतिहास में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए गए पहले प्रधानमंत्री हैं.

इमरान खान ने 18 अगस्त 2018 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उनका 10 अप्रैल 2022 तक 1,332 दिनों का कार्यकाल रहा. इमरान खान तीन साल सात महीने और 23 दिन तक प्रधानमंत्री पद पर रहे.

यह भी पढ़ें-

ABP न्यूज़ के ‘Operation P’ का बड़ा असर, घूस लेने पर BJP और AAP ने अपने पार्षदों को पार्टी से निकाला

सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक, प्रशांत किशोर ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए दिया प्रेजेंटेशन

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.