August 12, 2022
फेस मास्क अब नहीं रहा अनिवार्य...पायलट की इस घोषणा के साथ ही यात्रियों ने मनाया जश्न

[ad_1]

अमेरिकी फ्लाइट का एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फ्लाइट में बैठे पैसेंजर अमेरिका में सार्वजिनक परिवहन (ट्रेन-बस-फ्लाइट) में फेस मास्क की अनिवर्यता को खत्म करने के अदालती फैसले पर खुशी जाहिर कर रहे हैं. यह वीडियो, जिसे दो मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. यह वीडियो डेल्टा एयरलाइन के एक प्लेन का है. 

क्लिप में पायलट पैसेंजर को सार्वजनिक परिवहन के साधनों मं मास्क की अनिवार्यता खत्म किए जाने की घोषणा करता है वह यह भी बताता है कि मास्क पहनना अब ऑपश्नल है. पायलट जब यह सूचना यात्रियों को देता है तो फ्लाइट में बैठे कई यात्री अपना मास्क उतार देते हैं ताली बजाकर फैसले का स्वागत करते हैं.  

 

गौरतलब है कि अमेरिका में अब उड़ानों, मेट्रो, ट्रेन या फिर बसों में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा. अमेरिका की एक अदालत ने सार्वजनिक परिवहन के लिए कोविड मास्क की अनिवार्यता नियम को रद्द कर दिया है. फ्लोरिडा की एक कोर्ट ने अपने आदेश में मास्क पहनने की अनिवार्यता के 14 महीने पुराने फैसले को उचित नहीं ठहराया है. 

अमेरिका में एक फेडरल जज ने सोमवार को यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) द्वारा लगाए गए सार्वजनिक परिवहन के लिए कोविड -19 मास्क की अनिवार्यता नियम पर प्रहार किया. फ्लोरिडा के मध्य जिले के अमेरिकी जिला जज कैथरीन किमबॉल मिजेल ने कहा कि मास्क की अनिवार्यता सीडीसी के वैधानिक अधिकार से बाहर है.

बता दें कोरोनो मामलों में तेजी के बीच हवाई जहाज, मेट्रो, ट्रेनों, बसों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य संसाधनों में यात्रा के दौरान फेस मास्क की अनिवार्यता को हाल ही में सीडीसी ने 3 मई तक बढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine War: यूरोपीय काउंसिल प्रमुख पहुंचे कीव, कहा – यूक्रेन में हुए युद्ध अपराधों को इतिहास नहीं भूलेगा

Russia-Ukraine War: मॉस्को ने किया नई इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, पुतिन बोले- ये दुश्मनों को दो बार सोचने पर कर देगी मजबूर



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.