August 12, 2022
'बाबर आजम तो मियांदाद, वसीम, वकार और इंजमाम से भी आगे हैं...' राशिद लतीफ ने तारीफ में पढ़े कसीदे

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने गुरुवार को बाबर आजम की तारीफ में कसीदे पढ़े. उन्होंने बाबर को मौजूदा दौर का डॉन ब्रैडमैन और ब्रायन लारा तक करार दे दिया. इतना ही नहीं, लतीफ ने बाबर को वसीम अकरम, जावेद मियांदाद और इंजमाम-उल-हक जैसे दिग्गजों से भी ऊपर रखा. बाबर आजम ने अभी तक 40 टेस्ट, 86 वनडे और 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं लेकिन लतीफ ने उनकी तुलना दिग्गजों से कर दी.

बाबर ने पिछले कुछ वर्षों में अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप-2021 में भारत को हराया. बाबर ने उस वैश्विक टूर्नामेंट में भी कमाल का प्रदर्शन किया. हाल ही में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी फॉर्मेट की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया तो भी बाबर ने अच्छा खेल दिखाया.

इसे भी देखें, 18 साल के बल्लेबाज का सपना हुआ पूरा, हार के बावजूद सचिन तेंदुलकर से मिला खास पुरस्कार

राशिद लतीफ ने क्रिकेट डेन के यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैंने साल 2019 में ट्वीट किया था. हम इंग्लैंड के दौरे पर थे. मैं जिन लोगों के साथ खेला, उनके नाम लिखे थे- मियांदाद, वसीम, वकार, इंजमाम, यूसुफ, यूनुस, सकलैन लेकिन वह (बाबर) उन सब से आगे हैं. वह स्पष्ट रूप से एक बड़े खिलाड़ी बन गए हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम तुलना नहीं कर सकते क्योंकि यहां मैं केवल बाबर के बारे में बात नहीं कर रहा हूं. ये सभी लोग, विराट, रोहित, विलियमसन – ये सभी क्रिकेटर जो वनडे फॉर्मेट खेल रहे हैं, वे 10 फील्डरों के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं.’ लतीफ ने कहा कि सिर्फ एक पाकिस्तानी खिलाड़ी सईद अनवर थे, जिन्हें आजम से बेहतर कहा जा सकता है. बाबर ने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, और तब से उन्होंने वनडे में 4261, टेस्ट में 2851 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 2686 रन बनाए.

लतीफ ने कहा, ‘मैं सईद (अनवर) के बारे में बात करूंगा. उनके जैसा बल्लेबाज कोई नहीं हुआ. निस्संदेह, पाकिस्तान के अब तक के नंबर-1 बल्लेबाज. मैंने उन्हें करीब से देखा है और मुझ पर विश्वास करिए, वह एक करिश्माई खिलाड़ी थे. वह शायद ही कभी प्रैक्टिस करते. आज सर्कल के अंदर 5 फील्डर हैं. उस समय, 4 हुआ करते थे. सर्कल के बाहर एक फील्डर कम होता तो अनवर या इंजमाम गेंदबाजों को धो देते. वे उस युग के महानायक थे. वह (बाबर) इस युग के ब्रैडमैन और लारा हैं.’

Tags: Babar Azam, Cricket news, Javed Miandad, Pakistan cricket, Waqar Younis

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.