August 16, 2022
बेन स्टोक्स बन सकते हैं इंग्लैंड के अगले टेस्ट कप्तान, दिग्गज क्रिकेटरों की राय

[ad_1]

लंदन. पूर्व कप्तान माइकल वॉन और नासिर हुसैन ने कहा कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पास क्रिकेट के लिए जरूरी ‘स्मार्ट दिमाग’ है. वे जो रूट के पद से हटने के बाद वह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए स्पष्ट विकल्प हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में इंग्लैंड की 0-4 और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-1 से हार के बाद आलोचनाओं का सामना करने वाले रूट ने शुक्रवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. हालांकि रूट इंग्लैंड के इतिहास में सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान हैं. उन्होंने बतौर कप्तान सबसे अधिक टेस्ट रन भी बनाए हैं.

माइकल वॉन ने बीबीसी से कहा, ‘मुझे स्टोक्स के अलावा ऐसा कोई और नहीं दिखता, जिसकी टीम में जगह पक्की हो और इस पद की जिम्मेदारी उठा सके.’ उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स के रूप में आपके पास ऐसा खिलाड़ी है, जिसके पास क्रिकेट के लिए जरूरी स्मार्ट दिमाग है. उसे अगर मौका मिलता है, तो वह पूरी तरह समर्पित होगा. उसे साथी खिलाड़ियों का सम्मान भी हासिल है. इंग्लैंड का 1999-2003 तक नेतृत्व करने वाले हुसैन ने भी स्टोक्स को टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने का समर्थन किया.

वर्ल्ड कप फाइनल में भी किया कमाल

उन्होंने ‘स्काई स्पोर्ट्स डॉट कॉम’ से कहा कि मेरे लिए इस पद के लिए साफ तौर पर बेन स्टोक्स पहली हैं. स्टोक्स ने एक क्रिकेटर के रूप में कुछ अभूतपूर्व चीजें की हैं और उनके पास एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेट दिमाग है. उन्होंने इसे वर्ल्ड कप फाइनल में दिखाया है. उन्होंने हेडिंग्ले में दिखाया यादगार प्रदर्शन किया है. उन्होंने रूट की गैरमौजूदगी में कई बार टीम का नेतृत्व किया है. इंग्लैंड की टीम का 1993 से 1998 तक नेतृत्व करने वाले एक अन्य पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने भी इस पद के लिए स्टोक्स को चुना.

IPL 2022: ईशान 15 करोड़ के लायक नहीं थे, मुंबई ने ऑक्शन में हैरानी भरे फैसले किए, दिल्ली के कोच के बेबाक बोल

IPL 2022: बीसीसीआई 4 साल बाद फिर आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करेगा, उठाया बड़ा कदम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में इंग्लिश टीम बेहद खराब स्थिति में है. उसने अब तक 13 मुकाबले खेले हैं. उसे सिर्फ एक मैच में जीत मिली है. 7 में हार मिली है. टीम 18 अंक के साथ सबसे निचले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी टॉप पर चल रही है.

Tags: Ben stokes, Ecb, England, Joe Root, Michael vaughan, Nasser Hussain

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.