August 13, 2022
भारत-पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इंग्लिश टीम के लिए किया डेब्यू! साथ में करेंगे बल्लेबाजी

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के तो फिलहाल दूर-दूर तक आसार नहीं दिख रहे. लेकिन, इंग्लैंड की एक टीम से भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है और वो साथ में बल्लेबाजी करते भी नजर आएंगे. यह दो खिलाड़ी हैं चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान. इन दोनों ने गुरुवार को काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप डिवीजन-2 में ससेक्स की तरफ से डर्बीशर के खिलाफ डेब्यू किया. पुजारा इससे पहले भी इंग्लैंड में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन रिजवान पहली बार काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

ससेक्स ने पुजारा और रिजवान की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर इनके डेब्यू की जानकारी दी. टॉम डेन्स की अगुआई वाली ससेक्स की प्लेइंग-11 में पुजारा और रिजवान दोनों को जगह मिली है. डर्बीशर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसी वजह से इनकी बल्लेबाजी नहीं आई है. लेकिन दोनों एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम से बाहर किए गए पुजारा की नजरें काउंटी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में वापसी पर टिकी है. रिजवान पिछले कुछ साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक हैं. ससेक्स की टीम अपना पहला मैच गंवा चुकी है. उसे नॉटिंघमशर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. उस मैच में पुजारा और रिजवान नहीं खेले थे. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के प्लेइंग-11 में शामिल होने से ससेक्स की बल्लेबाजी जरूर मजबूत होगी. ससेक्स के लिए भी पुजारा तीन नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे. जबकि रिजवान 4 नंबर पर खेलने उतरेंगे.

पुजारा को इंग्लैंड की कंडीशन में खेलने का अनुभव है. वो पहले भी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं. ऐसे में ससेक्स को उनका फायदा मिल सकता है.

IPL 2022: क्या फ्यूचर प्लान ने बिगाड़ दिया मुंबई इंडियंस का खेल, एक गलत दांव से पलट गई पूरी बाजी

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम लगातार 5 हार के बाद भी पहुंच सकती है प्लेऑफ में, रोहित कर चुके हैं वापसी

मुख्य कोच इयान सालिसबरी ने टीम के बयान में कहा, “रिजवान और पुजारा की क्षमता के खिलाड़ियों को टीम से जोड़कर मैं बेहद रोमांचित हूं. वे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जिनके आने से पिच पर हमारे प्रदर्शन में सुधार होगा और साथ ही ड्रेसिंग रूप में उनकी मौजूगी का सकारात्मक असर पड़ेगा.”

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Mohammad Rizwan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.