August 9, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर (Uber) ने दिल्ली-एनसीआर में ट्रिप के किराये को 12 प्रतिशत बढ़ा दिया है। कंपनी ने कहा कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते एनसीआर में विरोध प्रदर्शन करने वाले ड्राइवरों को ध्यान में रखते हुए कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। उबर के मुताबिक, इस कदम को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से ड्राइवरों पर पड़ने वाले असर को कम करने के लिए उठाया गया है। वर्तमान में सीएनजी की कीमत दिल्ली में 69.11 रुपये प्रति किलो है, वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 105 रुपये प्रति लीटर है।

Uber ने एक स्टेटमेंट में बताया कि ड्राइवरों की फीडबैक के मुताबिक, उनका मानना है कि ईंधन की बढ़ती कीमतें चिंता का विषय है। Uber इंडिया और साउथ एशिया के सेंट्रल ऑपरेशंस हैड नीतीश भूषण ने कहा कि ‘ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते ड्राइवरों की मदद करने के लिए उबर ने दिल्ली-एनसीआर में ट्रिप फेयर को 12 प्रतिशत बढ़ाया है। आने वाले हफ्तों में हम ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव को ट्रैक करना जारी रखेंगे और जरूरत के हिसाब से आगे कदम उठाएंगे।’

ऑटो और कैब चालकों ने हाल ही में सीएनजी कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया है। बीते कुछ दिनों में देश में ईंधन की कीमतों में वृद्धि हुई है, हालांकि 21 दिनों में 14 बार बढ़ोतरी के बाद मंगलवार, 12 अप्रैल को लगातार छठे दिन दामों में बदलाव नहीं हुआ। कुल मिलाकर पेट्रोल-डीजल के दामों में 14 बार संशोधनों के बाद 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। वर्तमान में दिल्ली में सीएनजी की कीमत 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम, दिल्ली में डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर और दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.