August 12, 2022
मारियुपोल मेयर का चौंकाने वाला बयान, कहा- शहर में मृतकों का आंकड़ा हो सकता है 20 हजार के पार

[ad_1]

रूस यूक्रेन युद्ध का आज 48वें दिन है. रूसी हमले में यूक्रेन के कई शहर पूरी तरह तबाह हो गए हैं. यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल के मेयर ने दावा किया है कि रूसी हमलों में 10,000 से अधिक आम लोगों ने अपनी जान गवां दी है. उन्होंने सोमवार को कहा कि रूसी बलों द्वारा शहर के घेराव के दौरान किए गए हमलों से 10,000 से अधिक आम लोगों की जान चली गई. 

मेयर वी. बॉयशेंको ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ से बातचीत के दौरान कहा कि रूसी हमले के कारण मारियुपोल में मृतक संख्या बढ़कर 20,000 के पार जा सकती है क्योंकि सड़कों पर कफन से ढकी लाशें देखी जा सकती हैं. मेयर ने यह भी दावा किया कि रूसी बल शवों को ठिकाने लगाने के लिए अपने साथ कुछ उपकरण भी लाये थे. उन्होंने आरोप लगाया कि रूसी बल कई शवों को एक विशाल शॉपिंग केन्द्र ले गए और उन्हें आग के हवाले कर दिया गया. 

जेलेंस्की ने जतायी ये आशंका

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने आशंका जताते हुए कहा है कि रूस यूक्रेन में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों से रूस के खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने का आह्वान भी किया है. सोमवार को ऐसी अपुष्ट खबरें थीं कि मारियुपोल के दक्षिणी यूक्रेनी बंदरगाह को घेरने में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. जेलेंस्की ने इन खबरों को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि हम इसे बेहद ही गंभीरता से लेते हैं. हालांकि उन्होंने ये नहीं कहा कि केमिकल वेपन यानी रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल पहले ही किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें.

Exclusive: यूक्रेन के दोनेत्सक शहर पर कब्जे को लेकर चल रही जंग, हर जगह दिख रहे तबाही के निशान

डॉलर की बढ़ती कीमतों को लेकर श्रीलंकाई पीएम ने जनता के प्रदर्शन को ठहराया जिम्मेदार, प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद और भड़के लोग

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.