August 12, 2022
मोबाइल कंपनी Huawei लेकर आ रही नई AITO M7 इलेक्ट्रिक कार, माइलेज में देगी सबको मात!

[ad_1]

Huawei अब अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Huawei AITO M7 लेकर आने वाली है। बीते साल साल Huawei ने चीन में अपने AITO सब-ब्रांड के तहत पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की थी। AITO M5 ईवी के साथर Huawei ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपनी एक्सपर्टीज दिखाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया था।

कंपनी को AITO M5 EV के शिपमेंट डाटा से अच्छी सेल्स प्राप्त हुई, जिससे ऐसा लगता है कि मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बनाना Huawei के लिए सही कदम है। हाल ही में चीन के MIIT डाटाबेस (आईटी होम के माध्यम से)  पर एक लिस्टिंग से जानकारी मिली है कि Huawei अपने नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए प्लान बना रही है। 
लिस्टिंग से प्रोडक्ट का नाम नहीं पता चला है, लेकिन अगर सही से देखा जाए तो फोटो में से एक में ब्लर शब्द है जो ‘AITO M7’ जैसा दिखता है। इससे साफ होता है कि यह लिस्टिंग AITO सब-ब्रांड के तहत लॉन्च होने वाला अगला Huawei इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

फीचर्स की बात करें तो लिस्टिंग से पता चलता है कि Huawei AITO M7 EV एक मीडियम साइज की 6 सीटर हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर आने वाली कार है जो कि पहले वाले मॉडल AITO M5 के मुकाबले थोड़ी बड़ी है। बाहरी डिजाइन के तौर पर AITO M7 पुराने मॉडल AITO M5 से काफी मिलती जुलती है। इसमें फ्रंटल बम्पर पर पहले जैसा कि बड़ा एयर वेंटिलेशन ग्रिल, एक स्लीक और स्ट्रेट रूफलाइन, एयरोडायनेमिक ट्रांसकुलेंट हेडलाइट्स, फुल बॉडी में क्रोम कलर ट्रिम्स आदि शामिल हैं।

इस ईवी में 5-स्पोक और 10-स्पोक व्हील ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें ऑप्शनल अपग्रेड जैसे क्रोम ग्रेश ट्रांसलूसेंट टिंटेड विंडो, या इंक-ब्लैक ट्रांसलूसेंट टिंटेड विंडो शामिल हैं। वैसे तो AITO M7 में एक मामूली डिजाइन का अंतर है जो कि ऐसा लगता है कि AITO M5 पर मौजूद EV पर Huawei Zhixuan लोगो नहीं है। लिस्टिंग पर अपलोड हुई फोटो में सभी एंगल से व्हीकल की फोटो नहीं नजर आईं, लेकिन ऐसा मानना है कि Huawei ने कार पर लोगो को कहीं ट्रांसफर किया होगा।
 

पावर और स्पेसिफिकेशन

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो AITO M7 में पावर देने वाले इंजन के लिए इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ऑटोमोबाइल 1.5T रेंज एक्सटेंडर + मोटर कॉम्बो का इस्तेमाल होगा। चीन के MIIT द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर की रेटेड पावर/पीक पावर 72kW/200kW लिस्टेड है। मैक्सिमम नेट इंजन पावर 90kW लिस्टेड है और फ्यूल की खपत 1.05L/100km है।

जैसा कि AITO M5 की डिलीवरी सिर्फ मार्च 2022 में शुरू हुई थी तो ऐसे में यह उम्मीद की जाती है कि AITO M7 की घोषणा बाद में की जाएगी, जिससे यह AITO M5 की सेल्स पर असर न डाले। डाइमेंशन की बात करें तो Huawei AITO M7 की लंबाई 5020 mm, चौड़ाई 1945 mm, ऊंचाई 1775mm और वजन 2340 किलो है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.