August 20, 2022
युद्धग्रस्त यूक्रेन जा सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, कहा- वे यात्रा के लिए हैं तैयार

[ad_1]

Russia-Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि आने वाले दिनों में युद्धग्रस्त यूक्रेन का दौरा करने के लिए तैयार हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया कि क्या वे यूक्रेन में अधिकारियों को भेजेंगे. इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम अभी इस पर निर्णय ले रहे हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि वे यूरोपीय देश की यात्रा के लिए तैयार हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का ये बयान तब आया है, जब ये खबरें सामने आ रही हैं कि अमेरिका शीर्ष अधिकारियों को यूक्रेन भेजने पर विचार कर रहा है. इससे पहले अपने एक बयान में जो बाइडन ने कहा था कि शीर्ष अमेरिकी अधिकारी जल्द ही यह तय कर रहे हैं कि यूक्रेन के समर्थन में एक वरिष्ठ अधिकारी को यूक्रेन की राजधानी कीव भेजा जाए या नहीं.

यूक्रेन को 80 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने का एलान

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों की मानें तो यह संभव है कि रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन या विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जा सकते हैं. हालांकि, जो बाइडन ने अभी ऐसा कुछ नहीं कहा है. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को यूक्रेन को 80 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता देने का एलान किया. बाइडन ने कहा कि यूक्रेन को प्रदान किए गए उपकरण अहम हैं, क्योंकि यह आक्रमण का सामना करता है. बाइडन ने कहा कि उन्होंने अतिरिक्त हेलीकॉप्टर ट्रांसफर को भी मंजूरी दे दी है. 

बाइडन ने एक लिखित बयान में कहा, “हम अब आराम नहीं कर सकते. जैसा कि मैंने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को आश्वासन दिया था कि अमेरिकी लोग स्वतंत्रता की लड़ाई में बहादुर यूक्रेनी लोगों के साथ खड़े रहेंगे.” बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 51वां दिन है. 

ये भी पढ़ें- 

रूस-यूक्रेन युद्ध ने बढ़ाई टेंशन, चीन का ताइवान की राजधानी पर ‘हमला’, जानें ताइवान ने खुद को अटैक से कैसे बचाया

भारत आएंगे ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, अगले 15 दिन कूटनीति का केंद्र रहेगा PM मोदी का गृह राज्य गुजरात

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.