August 20, 2022
रवि शास्त्री को सालों से चुभ रही है भारत की 2 हार, बताया- कोचिंग करियर को कब लगा पहला झटका

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम के कोच के रूप में रवि शास्त्री का कार्यकाल पिछले साल हुए टी-20 विश्व कप से बाद समाप्त हो गया था. संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. हालांकि रवि शास्त्री के कोच रहते भारतीय टीम कई बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही. इनमें से सबसे महत्वपूर्ण जीत ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में दो बार हराना शामिल है. कोविड-19 से प्रभावित इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी भारत का प्रदर्शन शानदार रहा. जिसमें टीम इंडिया को बढ़त हासिल है. इसके बावजूद रवि शास्त्री के जेहन में दो हार आज भी ताजा हैं जो उन्हें काफी परेशान करती हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के दिमाग में क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत को मिली दो हार बसी हुई हैं जिनका परिणाम बदल सकता था. पूर्व कोच को अभी लगता है कि दो विशेष हार ने उन्हें काफी चोट पहुंचाई है. उनमें से एक 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली हार शामिल है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2019 क्रिकेट विश्व कप का सेमीफाइनल मैच बारिश के चलते दो दिन खेला गया था. इस मुकाबले में पहले दिन भारत हावी था. लेकिन दूसरे दिन 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया लय पकड़ने में नाकाम रही.

शास्त्री को आज भी आहत करती है हार
क्रिकइंफो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा, एक कोच के रूप में 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच उसी दिन खत्म हुआ था. दुर्भाग्य से बारिश होने लगी. मोमेंटम हमारे पास था. शास्त्री 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार को अपने कोचिंग करियर का पहला झटका मानते हैं.

यह भी पढ़ें

क्‍या आप जानते हैं LED स्‍टंप्‍स की कीमत? जिसे हार्दिक पंड्या ने एक थ्रो से तोड़ दिया

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया- कप्तान के तौर पर अपनी सफलता का राज, चोट पर भी दिया बड़ा अपडेट

एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने आहत करने वाली हार के संदर्भ में 1987 क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल की तरफ इशारा किया. इस सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराया था. शास्त्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत की स्थिति 1983 की तुलना में 1987 में बेहतर थी. जिसके चलते भारत कोलकाता में फाइनल जीतने के लिए एक कदम और आगे बढ़ सकता था. लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद भारत का विश्व कप जीतने का सपना टूट गया था.

Tags: England, New Zealand, Ravi shastri, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.