August 13, 2022
रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ को शुभकामना

[ad_1]

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दुनियाभर के राष्ट्र अध्यक्षों से शुभकामनाएं मिल रही हैं. इसी कड़ी में अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने भी पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं भेजी हैं. पाकिस्तान में रूसी दूतावास ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी.

क्या कहा पुतिन ने

रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन ने कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि शहबाज की गतिविधियां पाकिस्तान और रूस के बीच संबंधों को पहले से ज्यादा मजबूत करेंगी. इसके अलावा अफगानिस्तान मामले में दोनों देशों के बीच और बेहतर साझेदारी बनेगी साथ ही अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने में भी दोनों देश मिलकर काम करेंगे.

इमरान खान ने आखिरी दौरा रूस का ही किया था

बता दें कि सत्ता से बेदखल हो चुके पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम रहते हुए अपना आखिरी दौरा रूस का ही किया था. वह जब रूस पहुंचे थे तो रूसी सेना यूक्रेन पर हमला कर चुकी थी. युद्ध शुरू होने के दौरान किए गए इमरान खान के दौरे की अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने आलोचना भी की थी. पिछले दिनों जब इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पाकिस्तान में राजनीतिक संकट चल रहा था, तब रूस ने खुलकर कहा था कि इमरान खान को यह सजा इसलिए मिल रही है क्योंकि उन्होंने रूस का दौरा किया था. रूस ने इसके लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया था.

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दी थी शुभकामना

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नवनियुक्त पीएम शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं धी थीं. मोदी ने ट्वीट किया था कि, “महामहिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई. भारत आतंक मुक्त क्षेत्र, शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें.” नरेंद्र मोदी की शुभकामना पर शहबाज ने कहा था, “बधाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है. जम्मू-कश्मीर सहित बकाया विवादों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है. आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का बलिदान जगजाहिर है. आइए शांति सुनिश्चित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें.

ये भी पढ़ें

कभी पाकिस्तानी फौज के लाडले थे इमरान खान, अब सेना के ही खिलाफ खोला मोर्चा

प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद इमरान खान की पहली रैली, आज पेशावर में लोगों को करेंगे संबोधित

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.