August 13, 2022
रूस के मिसाइल हमले में फिर तबाह हुआ यूक्रेन का निप्रो एयरपोर्ट, जानिए क्या हैं ताजा हालात

[ad_1]

रूस ने यूक्रेन के लुहांस्क और निप्रो क्षेत्रों में रविवार को कई रॉकेट दागे, जिससे एक हवाई अड्डे को पूरी तरह से नष्ट हो गया है. संभावित रूप से रूस के इस हमले में कई अन्य इलाकों को भी नुकसान पहुंचा है.

द कीव इंडिपेंडेंट के मुताबिक रूसी मिसाइलों ने फिर से निप्रो हवाई अड्डे पर हमला किया है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मार्च के मध्य में एक मिसाइल हमले में हवाई अड्डा बर्बाद हो गया था.

निप्रॉपेट्रोस ओब्लास्ट के गवर्नर वैलेंटाइन रेज्निचेंको ने कहा, हवाई अड्डे के पास कुछ भी नहीं बचा है, लेकिन मिसाइल हमले जारी हैं. गवर्नर के मुताबिक हमले के बाद आपातकालीन कर्मचारी कर्मचारियों ने इलाके की स्थिति की जानकारी ली. रेज्निचेंको ने पहले कहा था कि निप्रो पर हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था और रॉकेट हमले के बाद वहां आग लग गई थी.

रूस की सीमा से लगे पूर्वी क्षेत्र लुहान्स्क के गवर्नर सेरही गदाई ने पहले कहा था कि सिविएरोडोनेट्सक शहर में एक स्कूल और एक ऊंची इमारत पर भी हमला किया गया. हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- Pakistan Political Crisis: इमरान की सरकार गिरने पर बोले शाहबाज शरीफ़- आज से पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली है

Pakistan Political Crisis: गिरी इमरान खान की सरकार, अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की हुई हार



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.