August 20, 2022
रोहित शर्मा की फॉर्म पर पूछा सवाल तो बोले MI के कोच जयवर्धने, यह बस एक पारी की बात है

[ad_1]

पुणे. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में अभी तक का सफर काफी खराब रहा है. टीम का जीत का खाता तक नहीं खुल सका है और लगातार 5 मैच उसने हारे हैं. टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म भी चिंता का विषय है. हालांकि टीम के कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि वह रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि रोहित के एक बार बड़ी पारी खेलने से सब ठीक हो जाएगा लेकिन टीम को उनकी इस पारी का बेसब्री से इंतजार है.

मुंबई इंडिंयस के कप्तान रोहित शर्मा अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके हैं और इस सीजन में उन्होंने अब तक 21.60 के औसत से महज 108 रन बनाए हैं. जयवर्धने ने कहा, ‘अगर आप उनके पारी शुरू करने के तरीके को देखो तो वह जिस तरह से गेंद हिट करते हैं, शानदार है. वह गेंद की अच्छी टाइमिंग कर रहे हैं, उन्हें कुछ बहुत अच्छी शुरुआत मिल रही हैं. हां, वह निराश भी हैं कि इन्हें बड़ी पारियों में नहीं बदल पा रहे हैं.’

इसे भी देखें, मुंबई इंडियंस को लगातार 5वीं हार के बाद लगा एक और झटका, कप्तान रोहित समेत पूरी टीम को मिली सजा

उन्होंने कहा, ‘हमने रोहित को 14-15 ओवर तक बल्लेबाजी करते और बड़े स्कोर बनाते देखा है. यह सिर्फ समय की बात है. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मैं उनकी फॉर्म के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं.’ मुंबई इंडियंस को बुधवार को पंजाब किंग्स के हाथों 12 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उनकी लगातार पांचवीं शिकस्त थी जिससे टीम बाहर होने की कगार पर है.

44 वर्षीय जयवर्धने ने पिछले मैच के बारे में कहा, ‘हम 6 बल्लेबाजों के साथ खेल रहे थे और हमने मैच को गहराई तक ले जाने की कोशिश की थी. मैच खत्म करने के लिए सूर्या (सूर्यकुमार यादव) से बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं है.’ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने 30 गेंद में 43 रन बनाये लेकिन वह 19वें ओवर में आउट हो गए.

कोच जयवर्धने ने कहा, ‘पावरप्ले में गेंदबाज गेंद को थोड़ा स्विंग करते हैं इसलिये मैं सूर्या का उस परिस्थिति में नहीं लाना चाहता था क्योंकि इससे वह अपना नैसर्गिक खेल नहीं खेल पाता. यह रणनीति का हिस्सा था.’ उन्होंने कहा कि योजना यही थी कि मध्यक्रम में युवाओं को अधिक आजादी से खेलने दिया जाए और सूर्यकुमार तथा कायरन पोलार्ड फिनिशर की भूमिका निभायें.

जयवर्धने ने कहा, ‘हम जानते हैं कि ये 2 युवा खिलाड़ी ऐसा करने में सक्षम हैं. उन्हें इसलिए परिस्थितियों को संभालने के लिए थोड़ी आजादी और नियंत्रण दिया है ताकि पॉली (पोलार्ड) और सूर्या लक्ष्य तक पहुंच सके. यह शुरुआती योजना थी. प्रतिद्वंद्वी टीम को देखने के बाद ही रणनीति बनाई थी.’

Tags: Cricket news, IPL 2022, Mahela Jayawardene, Mumbai indians, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.