August 12, 2022
लैंड रोवर से किया साइकिलिस्ट को ओवरटेक, कार मालिक पर लगा करीब 99 हजार रुपये का जुर्माना

[ad_1]

भारत में बेशक लोग ट्रैफिक नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाते हों, महंगी कार वालों पर कार्रवाई करने से भी पुलिस बचती हो, लेकिन ब्रिटेन में ट्रैफिक रूल्स को लेकर गजब की सख्ती नजर आती है. यहां नियमों का कितनी सख्ती से पालन होता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साइकिलिस्ट को ओवरटेक करने पर लैंड रोवर मालिक को करीब 99 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ा है.

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, 52 वर्षीय पॉल निगेल माइली के पास लैंड रोवर कार है. पिछले दिनों वह इसे ड्राइव करते हुए कहीं जा रहे थे. इस दौरान वह कंट्री लेन से जा रहे साइकिलिस्ट के एक ग्रुप को ओवरटेक करने की कोशिश करने लगे. इसकी वजह से एक साइकिलिस्ट का नियंत्रण बिगड़ गया और वह खाई में गिरने लगा. हालांकि उसने किसी तरह खुद को संभाल लिया. गिरने के बाद उसे कुछ चोटें भी आईं. यह पूरी घटना एक साइकिलिस्ट के हेलमेट में लगे कैमरे में कैद हो गई.

वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस आई एक्शन में

इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. इसके बाद यह फुटेज नॉर्थम्पटनशायर पुलिस के ऑपरेशन स्नैप तक पहुंचा. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि घटना 11 जून 2021 की है. इसके बाद पुलिस के सामने आरोपी की पहचान की चुनौती थी. पुलिस ने फौरन यह वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर आम लोगों से इसे पहचानने में मदद मांगी. आरोपी की पहचान होते ही अब लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में नॉर्थम्पटनशायर के मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस शख्स पर 1 हजार पाउंड यानी करीब 99 हजार 270 रुपये का जुर्माना लगाया.

कार चालक के बचाव में उतरे कुछ लोग

हालांकि, सोशल मीडिया पर इस कार्रवाई को लेकर 2 मत हो गए हैं. एक पक्ष जहां इसे सही बता रहा है, तो दूसरा पक्ष लैंड रोवर के मालिक के बचाव में उतरा. फुटेज देखकर लोगों ने पुलिस को सलाह दी कि लैंड रोवर चला रहे शख्स ने साइकिलिस्ट के लिए काफी स्पेस छोड़ा था. इसके बाद भी अगर हादसा होता है तो इसके लिए कार वाला ही जिम्मेदार नहीं है. इसलिए सिर्फ एकतरफा एक्शन लेना सही नहीं है.

ये भी पढ़ें

तड़पती हुई बंदरिया के गर्भ से पुलिस ने निकाला मृत बच्चा, देखें दिल छू लेने वाला वीडियो

इस देश में पति को कई शादियां करने की है छूट, बस माननी पड़ती हैं कुछ शर्तें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.