August 12, 2022
विराट कोहली दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वॉटसन ने बनाई अपनी टॉप-5 लिस्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टॉप-5 बल्लेबाज कौन इस पर कभी बहस खत्म नहीं हो सकती. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को बाकी सभी खिलाड़ियों से आगे रखा है. वॉटसन की लिस्ट में दुनिया के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और पाकिस्तान के बैटर बाबर आजम शामिल हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर के उदय से पहले केवल शीर्ष चार खिलाड़ियों फैब-4 में शामिल होते थे. लेकिन कुछ समय से बाबर आजम ने जिस तरह से बैटिंग की है जिसके चलते वह इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

दुनिया के इन शीर्ष पांच बल्लेबाजों पर हमेशा बहस होती है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में बाकी खिलाड़ियों से ऊपर रखने का प्रयास किया है. इस तथ्य के बावजूद कि विराट कोहली बीते दो साल से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. वॉटसन का कहना है कि विराट ने टेस्ट में जो कुछ भी हासिल किया है वह किसी से पीछे नहीं हैं.

विराट नंबर-1

आईसीसी रिव्यू शो में ईशा गुहा से बात करते हुए शेन वॉटसन ने कहा, टेस्ट में मैं विराट कोहली का नाम लूंगा. वह सुपरह्यूमन हैं. वह जब खेलने के लिए जाते हैं तो उनकी उच्च तीव्रता होती है. फिलहाल विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज हैं.

यह भी पढ़ें

गली क्रिकेट खेलने वाला लड़का आखिर कैसे बना रफ्तार का सौदागर, जानिए पूरी कहानी

महिला फैन ने खाई अनूठी कसम-RCB के IPL खिताब जीतने तक नहीं करूंगी शादी, वायरल हुई तस्वीर

शेन वॉटसन के फैब-5

शेन वॉटसन ने अपने पांच पसंदीदा खिलाड़ियों में विराट कोहली को शीर्ष पर रखा है. दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पांचवें स्थान पर ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को जगह दी है.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Shane Watson, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.