August 13, 2022
शेफाली वर्मा का अर्धशतक हरमनप्रीत कौर की पारी पर पड़ा भारी, हरियाणा ने T20 में पंजाब को दी मात

[ad_1]

रांची. सीनियर महिला टी20 चैंपियनशिप में सोमवार को भारत की दो स्टार खिलाड़ी आमने सामने थीं. इस टूर्नामेंट में हरियाणा की अगुआई शेफाली वर्मा (Shafali Verma) कर रही हैं वहीं पंजाब की कप्तानी हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के हाथों में है. शेफाली की कप्तानी पारी के दम पर हरियाणा ने पंजाब को 3 विकेट से हरा दिया. दाएं हाथ की बल्लेबाज शेफाली ने 23 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली.

दूसरी ओर, हरमनप्रीत कौर की 38 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी के दम पर पंजाब की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बनाए थे. जवाब में हरियाणा ने 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया. शेफाली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और तीन छक्के जड़े. वहीं सुमन गूलिया ने 25 गेंद में 31 और मानसी जोशी ने 16 गेंद में नाबाद 25 रन बनाए. दोनों ने 103 रन की साझेदारी की.

LSG v RCB Match Preview: लखनऊ और बैंगलोर के बीच वर्चस्व की लड़ाई में राहुल और दिनेश कार्तिक पर होगी नजरें

‘उमरान मलिक मैच विनर साबित हो सकते हैं,’ हरभजन सिंह ने ऐसा क्यों कहा? जानिए

राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में गत चैंपियन रेलवे ने हिमाचल प्रदेश को 64 रन से हराया. एस मेघना के 40 गेंद में 47 और स्वागतिका रथ के 44 गेंद में 69 रन की मदद से रेलवे ने चार विकेट पर 181 रन बनाए. नियमित कप्तान मिताली राज इस मैच में नहीं खेल रही थीं. जिनकी जगह स्नेह राणा ने कप्तानी की. जवाब में हिमाचल की टीम 19.2 ओवर में 117 रन पर आउट हो गईं.

इस दौरान शेफाली वर्मा ने अपने ही रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इससे पहले उन्होंने 2019 में टी20 में बर्मिंघम में फिनिक्स बनाम वेल्स मैच में 23 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था. इसके अलावा प्रगति सिंह ने 32 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन की पारी खेली वहीं कनिका आहूजा ने 22 रन का योगदान दिया. एक अन्य मुकाबले में मुंबई ने बंगाल को 45 रन से हरा दिया वहीं त्रिपुरा ने बिहार को 9 विकेट से पराजित किया.

Tags: Harmanpreet kaur, Indian women cricketer, Shafali verma, Women cricket

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.