August 14, 2022
शोएब अख्तर भारतीय खिलाड़ी के क्रिकेट ज्ञान से रह गए थे दंग, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने बताई कहानी

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर एक बार भारत के युवा स्पिनर कुलदीप यादव के क्रिकेट ज्ञान से दंग रह गए थे. उन्होंने भारतीय क्रिकेटर से खेल के बारे में कुछ सवाल पूछे थे जिनका कुलदीप ने शानदार जवाब दिया. कुलदीप उन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए थे और कुछ ही मैच खेले थे. शोएब अख्तर से उनकी मुलाकात दुबई एयरपोर्ट पर हुई थी. जहां पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने खेल से जुड़े कई सवाल उनसे पूछे थे.

‘स्पोर्ट्सकीड़ा’ से बात करते हुए अख्तर ने कहा कि वह 27 वर्षीय गेंदबाज से दुबई एयरपोर्ट पर मिले थे. वह उनसे किस साल मिले इसके बारे में नहीं बताया.  कुलदीप बात करने के लिए उऩके पास आए. शोएब भी कुलदीप के क्रिकेट ज्ञान को टेस्ट करना चाहते थे. इस दौरान अख्तर ने क्रिकेट से जुड़े कई सवाल कुलदीप से पूछे जिनका जवाब भारतीय खिलाड़ी ने बड़ी चतुराई से दिया. कुलदीप के जवाब से शोएब हैरान रह गए थे क्योंकि भारतीय स्पिनर ने उस समय तक 5-10 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे.

कुलदीप से बात करके बेहद खुश हुए थे अख्तर
बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने कहा, मैं पहली बार कुलदीप यादव से दुबई एयरपोर्ट पर मिला. जहां कुलदीप ने मुझसे बात करने के लिए संपर्क किया. अख्तर के मुताबिक मैं उनके क्रिकेटिंग ज्ञान से हैरान रह गया. मैंने कुलदीप से जो कुछ पूछा उन्होंने उसका एकदम सही उत्तर दिया. शोएब ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी थी कि मेरे पास आया यह बच्चा क्रिकेट ज्ञान के अलावा खेल के प्रति काफी जागरुक था.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: 195 का औसत और 207 का स्ट्राइक रेट, टीम इंडिया को मिल गया संकटमोचक

IPL: लखनऊ ने लगाया जीत का ‘चौका’, फिर मैन ऑफ द मैच केएल राहुल पर लगा जुर्माना- जानिए वजह

अख्तर ने आगे कहा कि मैंने खेल की कई बारीकियों पर कुलदीप से बात की. इस दौरान बहुत कुछ पूछा लेकिन उन्होंने सभी सवालों का एकदम सही उत्तर दिया. शोएब के मुताबिक, “मैंने कुलदीप से कहा कि मैं ये सवाल सिर्फ यह जांचने के लिए पूछ रहा था कि क्या आपके पास क्रिकेट का दिमाग है या सिर्फ आप एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. मैं यह सब सुनकर स्तब्ध था कि वह पहले से ही खेल के बारे में इतने जागरुक हैं.”

Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Kuldeep Yadav, Shoaib Akhtar

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.