August 12, 2022
संभावित खतरे को लेकर खाली कराई गई यूएस कैपिटल, बाद में पुलिस बोली- कोई खतरा नहीं

[ad_1]

यूएस कैपिटल पुलिस ने 20 अप्रैल की शाम (अमेरिका के समय के अनुसार), विमान के संभावित खतरे का हवाला देते हुए यूएस कैपिटल को खाली कराया. हालांकि, बाद में पुलिस ने कहा कि कोई खतरा नहीं है. यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा कि विमान के संभावित खतरे को लेकर यूएस कैपिटल को खाली करने का आदेश दिया था. शाम के समय काफी सावधानी के साथ कैपिटल को खाली करा लिया गया था. पुलिस ने कहा कि ‘कैपिटल में कोई खतरा नहीं.’

यूएस कैपिटल हमले में पूछताछ
इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहयोगी के रूप में कार्य कर चुके स्टीफन मिलर से कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर छह जनवरी, 2021 को हुई हिंसा की जांच कर रही कांग्रेस समिति ने हाल ही में पूछताछ की थी. इस मामले से परिचित दो अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी.

मिलर, ट्रंप प्रशासन में नीति संबंधी मामलों के वरिष्ठ सलाहकार थे. उन्होंने पिछले महीने एक वाद दायर कर अपने फोन रिकॉर्ड जमा करने के लिए समिति द्वारा जारी समन को रद्द करने का अनुरोध किया था. समिति के एक प्रवक्ता ने कहा था कि समिति इस पर कोई टिप्प्णी नहीं करेगी और मिलर ने भी टिप्पणी के लिए संदेश का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया था.

इससे कुछ सप्ताह पहले, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प और उनके पति जेरेड कुशनर समिति के साथ चर्चा के लिए सहमत हुए थे. समिति ने करीब एक महीना पहले दोनों से संपर्क किया था.

यह भी पढ़ेंः

’15 सालों से थी दुकान, 15 मिनट में कर दी ढेर’, पीड़ितों ने सुनाई आपबीती, BJP ने विपक्ष को ठहराया जिम्मेदार

करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान ने तैनात किए खुफिया अधिकारी, जासूसी की हो रही कोशिश



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.