August 13, 2022
सत्ता से बेदखल होने के बाद इमरान खान के समर्थन में कई शहरों में लोगों का प्रदर्शन

[ad_1]

बेशक इमरान खान नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपने पक्ष में जरूरी वोट हासिल नहीं कर पाए और सत्ता से बेदखल हो गए, लेकिन असेंबली से बाहर पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में उन्हें लोगों का भारी समर्थन मिलता दिख रहा है. उन्हें बेदखल करने के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन करने वालों की संख्या काफी बड़ी है. इसमें युवा, बुजुर्ग, महिलाओं सभी वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं. रविवार को कई शहरों में ऐसा ही कुछ नजारा दिखा. जिसमें प्रदर्शन करने वाले इमरान खान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे.

विपक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को इस्लामाबाद, पेशावर, कराची और लाहौर जैसे शहरों में इमरान खान समर्थकों ने रोड पर रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने इमरान के सपोर्ट में तो विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने बैनर और पोस्टर भी ले रखा था. ये लोग इमरान को सत्ता से हटाने को गलत बता रहे थे.

इमरान खान ने शुक्रिया कहा

वहीं, लोगों की तरफ से मिल रहे इस समर्थन पर इमरान खान ने सभी को शुक्रिया कहा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, अमेरिका संरक्षित नई सरकार के विरोध में उतरने और इतना प्यार और समर्थन देने के लिए आप सभी का धन्यवाद. यह भीड़ बताती है कि पाकिस्तानियों ने इसे अस्वीकार किया है.

क्या कहा था इमरान खान ने

इमरान खाने इस्तीफा देने के बाद लोगों से कहा था कि अब आजादी के संघर्ष का समय है. उन्होंने फिर से विदेशी साजिश वाली बात को दोहराते हुए कहा था कि उन्हें अमेरिका ने साजिश करके सत्ता से बेदखल कराया है. इसके बाद से लोगों को उन्हें काफी सपोर्ट मिल रहा है.

ये भी पढ़ें

शहबाज शरीफ के पीएम बनने पर चीनी मीडिया खुश, कहा- ‘चीन-पाक संबंधों के लिए इमरान से बेहतर होंगे शहबाज’

इमरान खान को हटाकर पाकिस्तान की हुकूमत में आ रहे हैं शहबाज शरीफ, पीएम बनने से पहले छेड़ा कश्मीर राग, भारत के हितों पर क्या पड़ेगा असर?



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.