August 9, 2022
सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली, एक की मौत, कई घायल

[ad_1]

श्रीलंका इन दिनों आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. आर्थिक संकट को लेकर श्रीलंका में लगातार सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं. आज श्रीलंका की पुलिस ने इन प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई है. इस गोलीबारी में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है. 

इस घटना को स्वीकार करते हुए श्रीलंका पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि भीड़ के प्रदर्शन के दौरान हिंसक होने और उन पर पथराव करने के बाद उनको प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलानी पड़ी हैं. मिली जानकारी के अनुसार श्रीलंका में तेल की भारी किल्लत और उसकी ऊंची कीमतों के विरोध में लोगों ने राजधानी कोलंबो से 95 किलोमीटर दूर मध्य श्रीलंका के रामबुकाना में एक राजमार्ग को जाम कर दिया था.

श्रीलंका की ईंधन कंपनियों ने बढ़ाईं तेलों की कीमतें

राजमार्ग जाम करने की वजह से वहां पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गये. इस घटना के विरोध में वहां पर टायर जलाए गये और राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों को जाम कर दिया गया. आपको बता दें कि आज यानी मंगलवार को श्रीलंका की सरकारी तेल कंपनी सीलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसी) ने सोमवार आधी रात से ईंधन की कीमतें बढ़ा दी हैं. इससे पहले इंडियन ऑयल के स्थानीय परिचालन ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

एक महीने में दो बार बढ़ा चुकी है दाम

गौरतलब है कि श्रीलंका भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और ताजा फैसले से आम लोगों की परेशानी बढ़ेगी. सीपीसी ने 92 ऑक्टेन पेट्रोल की कीमत 84 रुपये बढ़ाकर 338 रुपये प्रति लीटर कर दी है. यह कीमत अब श्रीलंकाई भारतीय तेल कंपनी (एलआईओसी) की प्रति लीटर कीमत के बराबर हो गई है. सीपीसी एक महीने में दो बार दाम बढ़ा चुकी है.

US: भारतीय मूल की शांति सेठी को नियुक्त किया गया उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का कार्यकारी सचिव और रक्षा सलाहकार

दिल्ली दंगे में चौथी FIR, भीड़ के बीच गोली चलाने वाला सोनू चिकना गिरफ्तार… पढ़ें अब तक के 10 बड़े अपडेट्स

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.