August 9, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली चाइनीज कंपनी Yadea ने अपना एक और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (low budget electric scooter) लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे Yadea KS3 Lite अर्बन इलेक्ट्रिक स्कूटर कहा है। जैसा कि इसके नाम से भी जाहिर होता है, स्कूटर एक हल्का इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) है जो शहरी आवागमन के लिए डिजाइन किया गया है। Yadea KS3 Lite दो कलर वेरिएंट्स में आता है। इसे पिंक और येलो कलर में डिजाइन किया गया है जिसका फ्रेम ब्लैक कलर में है। कंपनी ने पिछले साल अपना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Yadea KS3 लॉन्च किया था लेकिन Yadea KS3 Lite उससे भी कम कीमत में लॉन्च किया गया है। स्कूटर में 187Wh बैटरी दी गई है। इसके साथ स्कूटर सिंगल चार्ज में 25 किलोमीटर तक जा सकता है। स्कूटर वजन में काफी हल्का है और आसानी से कम जगह में रखा जा सकता है। 
 

Yadea KS3 Lite Electric Scooter price, availability

Yadea KS3 Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $379.99 (लगभग 28,000 रुपये) है। Amazon से खरीदे जाने पर इस स्कूटर पर $76 (लगभग 5,500 रुपये) का डिस्काउंट भी मिल रहा है। यह एक बजट फ्रेंडली स्कूटर है जो पिंक और येलो कलर्स में आता है। स्कूटर का फ्रेम ब्लैक कलर का है।    
 

Yadea KS3 Lite Electric Scooter features

Yadea KS3 Lite अर्बन ई-स्कूटर एक हल्के वजन वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है जो फोल्डेबल डिजाइन के साथ आता है। इसका वजन केवल 14 किलोग्राम है। यह एक एंट्री लेवल स्कूटर है। याडिया दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है जिसकी दक्षता की झलक इस स्कूटर में भी देखने को मिलती है। इतना हल्का होने के बावजूद यह स्कूटर 100 किलोग्राम तक के वजन के साथ आसानी से चल सकता है, ऐसा कंपनी का कहना है। 

Yadea KS3 Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में 187Wh बैटरी दी गई है। इसके साथ स्कूटर सिंगल चार्ज में 25 किलोमीटर तक जा सकता है। इसका मतलब है कि स्कूटर को छोटी दूरी के लिए ले जाया जा सकता है। जो कि शहरी सड़कों पर चलाने के लिए बहुत उपयोगी है। अधिक लम्बी दूरी के लिए यह नहीं डिजाइन किया गया है। फ्रंट में इसके अंदर ब्रेक ड्रम दिया गया है। रियर में रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन वायरलेस कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। इसे Yadea ऐप के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.